महिला क्रिकेट- एशिया कप 2022 : भारत और पाकिस्तान के बीच आज खेला जाएगा 'महामुकाबला

in #womencricket2 years ago

images (22).jpegमहिला क्रिकेट के एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच लीग मुकाबला सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 1 बजे से खेला जाना है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगा कर प्वाइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ नंबर 1 पर विराजमान है।
चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ अपना चौथा मुकाबला जीतकर टीम इंडिया की नजरें जहां सेमीफाइनल में पहुंचने पर होगी, वहीं पाकिस्तान जीत कै ट्रैक पर लौटना चाहेगा।
भारत बनाम पाकिस्तान हेड टू हेड मुकाबलों टी20 में इन दोनों टीमों का आमना-सामना 12 बार हुआ है जिसमें टीम इंडिया ने 10 बार पाकिस्तान को धूल चटाई है। पाकिस्तान सिर्फ दो बार भारत को मात देने में कामयाब रहा है। पाकिस्तान ने आखिरी बार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत को 2016 में हराया था, उसके बाद टीम इंडिया ने लगातार 5 बार इस टीम को मात दी है। भारत एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ डबल हैट्रिक लगाने के इरादे से उतरेगा।
महिला क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान की टीम का आखिरी बार आमना सामना कॉमवेल्थ गेम्स 2022 के दौरान हुआ था। उस मुकाबले को टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीता था।
भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले पाकिस्तान की टीम को थाइलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, इस हार से टीम का मनोबल जरूर डगमगाया होगा।