गणेश पांडाल में घुसा अनियंत्रित डंपर, एक महिला की मौत कई घायल

in #woman2 years ago

यूपी के महोबा जिले में उस वक्त एक बड़ा हादसा हो गया जब एक तेज रफ़्तार डंपर अनियंत्रित होकर कार को टक्कर मारते हुए गणेश पंडाल में घुस गया, जिसमे एक महिला की जहां मौत होगई वहीं, कई लोग घायल होगये

आपको बता दें कि महोबा ज़िले के कबरई थाने के पास तेज रफ्तार ओवरलोड डंपर सड़क किनारे खड़ी एक कार में टक्क मारते हुए गणेश पंडाल में जा घुसा, जिसकी चपेट में आकर एक वृद्ध महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि उसकी 12 वर्ष की नातिन सहित एक अन्य गंभीर रूप से घायल होगये। जिस से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने कानपुर-सागर हाईवे पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस से भी स्थानीय लोगों की झड़प देखने को मिली है। तकरीबन डेढ़ घंटे तक हाइवे जाम होने से छोटे-बड़े एक सैकड़ा से अधिक वाहन जाम में फंसे रहे। वहीं एसडीएम और सीओ के द्वारा समझाने के बाद बड़ी मुश्किल से पुलिस ने जाम खुलवाते हुए मामले को शांत कराया।

दरअसल यह घटना जनपद के कबरई थाना कस्बा की है। थाने से चंद कदम की दूरी पर स्थापित गणेश पंडाल में तेज रफ्तार डम्फर घुसने से हादसा हो गया। बताया जाता है कि कबरई थाने के पास ओवरलोड एक डम्फर तेज रफ्तार जा रहा था डम्फर इतना रफ्तार से था कि चालक उससे अपना नियंत्रण खो बैठा और सड़क किनारे खड़ी कार में जोरदार टक्कर मारते हुए गणेश पंडाल में जा घुसा। हादसे को अंजाम देकर डंपर चालक मौके से फरार हो गया जबकि इसकी चपेट में आकर 62 वर्ष की वृद्ध महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बताया जाता है कि कबरई के आजाद नगर में रहने वाली 62 वर्ष की शकुंतला उर्फ छक्कों पत्नी बल्दू अपनी नातिन खुशी के साथ गणेश पंडाल पर आई थी तभी डम्फर ने उसे बुरी तरीके से रौंद दिया और गणेश पंडाल भी तहस नहस कर डाला। जिससे वृद्ध महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि उसकी नातिन खुशी सहित कार चालक मौदहा कस्बे का रहने वाला वरदानी घायल हुआ है। भीषण सड़क हादसा देख स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और थाने के बाहर ही कानपुर-सागर हाईवे पर जाम लगाकर प्रदर्शन करने लगे। ओवरलोड ट्रकों की आवाजाही पर रोक लगाने की मांग को लेकर लोगों का प्रदर्शन तकरीबन डेढ़ घंटे तक चलता रहा। इस दौरान जाम खुलवाने पहुंची पुलिस के बीच तीखी झड़प देखी गई। मौके पर एसडीएम सदर जितेंद्र कुमार और सीओ सिटी राम प्रवेश राय सहित चार थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बमुश्किल आक्रोशित लोगों को समझा कर जाम खुलवाया है। मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी हाउस भेज दिया गया है, जबकि घायलों का इलाज किया जा रहा है। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी मनोज कुमार भी जिला अस्पताल पहुंच गए और मृतक महिला के परिजनों से मुलाकात करते हुए उन्हें ढांढस बंधाया और हर मदद का भरोसा दिया है।