भेड़िए की दहशत में कट रहीं रातें, आज प्रभावित गांवों का दौरा करेंगे सीएम; हो चुकी हैं इतनी मौतें

in #wolf4 days ago

बहराइच 15 सितंबर : (डेस्क) 55 से अधिक गांवों में भेड़िया की चालाकी के आगे वन विभाग बेबस, ग्रामीणों में दहशत।हाल ही में भेड़िया ने 27 वर्षीय महिला पर हमला किया, जिससे ग्रामीणों में भय और बढ़ गया है।

1000057139.jpg

महसी तहसील क्षेत्र, जो बहराइच जिले में स्थित है, इन दिनों भेड़िया के आतंक से जूझ रहा है। 55 से अधिक गांवों में भेड़िया की चालाकी ने ग्रामीणों में दहशत फैला दी है। वन विभाग, जो अत्याधुनिक उपकरणों से लैस है, भेड़िया को पकड़ने में नाकाम साबित हो रहा है, न ही उसकी लोकेशन का पता लगाने में सफल हो रहा है।

हाल के हमलों में, भेड़िया ने 11 और 12 वर्षीय लड़कियों पर हमला किया, जिसमें से एक को खींचकर ले जाया गया। इसके अलावा, 27 वर्षीय गुड़िया पर भी भेड़िया ने हमला किया, लेकिन शोर मचाने पर वह भाग गया। इन हमलों के कारण ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है।

10 सितंबर को वन विभाग ने एक मादा भेड़िया को पकड़ा था, जिसके बाद हमलों की संख्या में वृद्धि हुई। विभाग ने आठ हमलों को भेड़िया का हमला मानने से इनकार किया, जबकि ग्रामीण इसे भेड़िया के हमले के रूप में देख रहे हैं।

सरकार ने इस स्थिति को "वन्यजीव आपदा" घोषित किया है, और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रभावित गांवों का दौरा करने का निर्णय लिया है। इस बीच, ग्रामीण रात भर जागकर अपनी सुरक्षा के लिए पहरा दे रहे हैं।

भेड़िया के हमलों के कारण, महसी तहसील के लोग अब भी भय के साए में जी रहे हैं, और वन विभाग की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं।