बहराइच में आदमखोर भेड़िया पकड़ा गया

in #wolf9 days ago

बहराइच 10 सितंबर : (डेस्क) बहराइच में आदमखोर भेड़िया मंगलवार सुबह हरबंशपुर गांव में घुसते समय पकड़ा गया।
सर्चिंग टीम और ग्रामीणों ने लाठी-डंडे लेकर भेड़िया को घेर लिया।भेड़िया उसी दिशा में भागा, जहां वन विभाग ने जाल बिछाए थे।

1000056519.jpg

बहराइच में आदमखोर भेड़िया आखिरकार पकड़ लिया गया। यह घटना मंगलवार सुबह 4 बजे की है, जब भेड़िया हरबंशपुर गांव में घुसने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान सर्चिंग कर रही टीम और स्थानीय ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ गई।

ग्रामीणों ने तुरंत लाठी-डंडे लेकर भेड़िया को घेर लिया और उसके पीछे दौड़ पड़े। इत्तेफाक से, भेड़िया उसी दिशा में भागा, जहां वन विभाग ने जाल बिछाए थे। वन विभाग की टीम ने पहले से ही इस इलाके में भेड़ियों की गतिविधियों पर नजर रखी हुई थी और यह सुनिश्चित किया था कि भेड़िया किसी भी तरह से भाग न सके।

इस घटना के बाद, वन विभाग ने बताया कि अब तक कुल 5 आदमखोर भेड़ियों को पकड़ा जा चुका है। हाल के महीनों में भेड़ियों के हमलों की संख्या में वृद्धि हुई है, जिसके कारण स्थानीय लोग भयभीत हैं। इस साल मार्च से लेकर अब तक, भेड़ियों के हमलों में आठ लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से कई बच्चे भी शामिल हैं।

भेड़िया पकड़ने के इस ऑपरेशन में स्थानीय लोगों ने भी वन विभाग की मदद की। ग्रामीणों ने बताया कि भेड़ियों के हमले ने उन्हें घर से बाहर निकलने में डराया हुआ है। दिन के समय भी लोग अपने घरों से बाहर निकलने में हिचकिचा रहे हैं।

वन विभाग ने कहा कि वे अब भी एक और आदमखोर भेड़िए की तलाश कर रहे हैं, जो अभी भी फरार है। विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और इलाके में सुरक्षा बढ़ाने के लिए कई टीमें तैनात की हैं।

इस घटना ने स्थानीय समुदाय में चिंता बढ़ा दी है, और लोग वन विभाग से उम्मीद कर रहे हैं कि वे जल्द से जल्द सभी आदमखोर भेड़ियों को पकड़ेंगे। स्थानीय प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना देने की सलाह दी है।

भेड़िया पकड़ने के इस सफल ऑपरेशन ने वन विभाग की रणनीति को सही साबित किया है, और अब लोग राहत महसूस कर रहे हैं। हालांकि, अभी भी एक आदमखोर भेड़िया फरार है, जिसके लिए सर्च ऑपरेशन जारी रहेगा।