तोहफे में प्रियजनों को देंगे टेडी बियर

in #will7 months ago

Teddy Bears Day-2.jpg

  • तोहफे में प्रियजनों को देंगे टेडी बियर
  • आज मनाया जाएगा टेडी बियर डे
  • वेलेंटाइन वीक के चौथे दिन टेडी बियर डे

मंडला. फरवरी का महीना कपल्स और बेस्ट फ्रेंड के लिए काफी खास होता है। यह महीना भले ही छोटा होता हो लेकिन इस महीने में कुछ दिन ऐसे होते हैं जो केवल कपल्स के लिए होते हैं। प्रतिवर्ष 10 फरवरी को टेडी डे मनाया जाता है। टेडी दिवस के मौके पर लोग अपने प्रियजनों को तोहफे में टेडी बियर देते हैं। टेडी बियर एक ऐसा सॉफ्ट टॉय है, जो देखने में सुदंर और प्यारा होता है। यह टेडी बियर बच्चों व आमतौर पर लड़कियो को बहुत पसंद आता है। ऐसे में मोहब्बत के इस सप्ताह में लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के साथ अपने प्यार का इजजार करने के लिए टेडी बियर तोहफे में देते हैं। टेडी बियर प्रेम करूणा, सुरक्षा के अहसास का प्रतीक है। अलग-अलग तरह के टेडी बियर अलग अहसासों की अभिव्यक्ति करते हैं।

happy-teddy-day.jpg

बता दे कि टेडी बियर का रंग और डिजाइन कई तरह के संदेश देते हैं। ये संदेश प्यार का प्रस्ताव भी हो सकता है, दोस्ती का मजबूत प्रतीक भी हो सकता है। अपने दिन को यादगार बनाने के लिए अपने साथ या खास दोस्त के साथ लंच या लॉंग ड्राइव पर ले जाने का मौका भी हो सकता है या प्रेमी की याद का प्रतीक भी हो सकता है।

happy-teddy-day-2020.jpg

  • चौथे दिन मनाया जाता है टेडी बियर डे :
    वेलेंटाइन वीक के चौथे दिन को टेडी बियर डे मनाया जाता है। इस दिन को लेकर युवाओं में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। युवाओं ने अलग-अलग रंगों के आकर्षक टेडी बियर खरीदते दिखाई दिए। इस दिन के लिए युवाओं ने तैयारियां कर ली है। टेडी खरीदने युवक, युवतियों की भीड़ एक दिन पहले ही बाजारों में दिखी। इस दिन के लिए युवाओं में एक अलग ही खुशी नजर आ रही है। जिला मुख्यालय के स्टोरों, गिफ्ट आईटम की दुकानों में टेडी बियन की खूब बिक्री हुई। वहीं रपटा घाट मार्ग में भी टेडी बियर की दुकानें सजी रही। युवक, युवतियां अपने पसंद के टेडी बियर की खरीददारी की है।

Teddy Bears Day.jpg

  • कल है प्रॉमिस डे :
    वेलेंटाइन वीक के पांचवें दिन प्रॉमिस डे मनाया जाएगा। प्रॉमिस डे के लिए भी युवा बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं। प्रॉमिस डे के दिन वह एक दूसरे का जिंदगी भर साथ निभाने के वादे करते है।

  • इनका कहना है

वैलेनटाइन वीक को एक वर्ग विशेष तक सीमित रखना ठीक नहीं है, युवा वर्ग इस इस वैलेनटाइन वीक में अपने परिजनों को अपनेपन का संदेश दे सकते है, अपने माता पिता से बेहतर दोस्ती का संदेश किसी दूसरे के लिए हो ही नहीं सकता, इसलिए युवा अपने अभिभावकों को उपहार देकर उनके प्रति अपनी चाहत का इजहार करें।

009- Deepak Ahake.jpg

दीपक अहके, सर्रा पिपरिया

वैलेनटाईन डे में युवा अगर एक दायरे के बीच में रहते हुए वैलेनटाइन वीक मनाते हैं तो कोई गलत नहीं है। लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है। टेडी बियर डे पर गिफ्ट का आदान प्रदान और चाहतों का इजहार निर्धारित सामाजिक माप दंडों को ध्यान में रखते हुए करना चाहिए, अपने परिवार के बीच इस वीक को मनाना श्रेष्ठ है।

0010- Sanskar Soni.jpg

संस्कार सोनी

वैलेनटाइन वीक युवाओं के लिए बड़ा उपहार लेकर आया। युवाओं को इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है, वहीं कुछ संगठनों का खौफ युवक, युवतियों में इस पूरे वीक देखने को मिलता है, इसलिए नजरें बचाकर एक दूसरे को गिफ्ट देकर अपनी चाहत का इजहार करते है। इस वीक को अपने परिवार के साथ मनाने का एक अलग ही अनुभव है।

0011- Roshan Maravi.jpg

रोशन मरावी, ग्वारा, बम्हनी