व्हाट्सएप यूजर्स अलर्ट

in #whatsapp2 years ago

बाड़मेर। IMG_20220609_155023.pngअब आप संदेशों पर प्रतिक्रिया दे सकते हैं, 256 के बजाय अब अपने ग्रुप मे 512 लोगों को जोड़ सकते हैं।

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने घोषणा की कि लंबे समय से प्रतीक्षित संदेश प्रतिक्रिया कार्यक्षमता अब सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा, व्हाट्सएप को कई अन्य बहुप्रतीक्षित विशेषताएं मिलेंगी, जैसे फ़ाइल साझाकरण आकार में वृद्धि और व्हाट्सएप समूहों में अतिरिक्त सदस्यों को जोड़ने का विकल्प।

व्हाट्सएप का मैसेज रिएक्शन फीचर जाहिर तौर पर कुछ महीनों से विकास में है। पहले केवल कुछ इमोजी प्रतिक्रियाओं को शामिल किया जाना था, लेकिन भविष्य में और भी जोड़े जाएंगे। उपयोगकर्ता अपडेट की जांच के लिए ऐप्पल ऐप स्टोर या Google Play Store पर जा सकते हैं। वर्तमान में, यह भारत में Android उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू नहीं हुआ है, लेकिन आने वाले दिनों में इसके प्रदर्शित होने की उम्मीद है। अन्य प्लेटफॉर्म, जैसे कि इंस्टाग्राम डीएम, स्लैक, ट्विटर और अन्य में समान संदेश प्रतिक्रिया विशेषताएं हैं।

इमोजी प्रतिक्रियाओं के अलावा, व्हाट्सएप अधिकतम फ़ाइल आकार भी बढ़ा रहा है जिसे ऐप पर 2GB तक साझा किया जा सकता है, जो कि 100MB की वर्तमान सीमा से उल्लेखनीय वृद्धि है। इसके अलावा, आप जिन लोगों को व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ सकते हैं, उनकी संख्या दोगुनी कर दी गई है। एक ब्लॉग पोस्ट में, कंपनी ने कहा कि वह “धीरे-धीरे” उन लोगों की संख्या बढ़ा रही है जिन्हें व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा जा सकता है। अपग्रेड के बाद यूजर्स ग्रुप में 512 लोगों को जोड़ सकेंगे। यह मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप द्वारा कम्युनिटीज फीचर पेश करने के बाद आया है।

व्हाट्सएप ब्लॉग के अनुसार, “निजी, सुरक्षित और सुरक्षित समुदाय बनाने के लिए काम करना पड़ता है, और हम मानते हैं कि एन्हांसमेंट की यह श्रृंखला लोगों और समूहों को जुड़े रहने में मदद करेगी।”

“हम यह घोषणा करते हुए रोमांचित हैं कि इमोजी प्रतिक्रियाएं अब ऐप के वर्तमान संस्करण में उपलब्ध हैं; प्रतिक्रियाएं मजेदार हैं, त्वरित हैं, और सहायता समूहों को अधिभार से बचने में मदद करते हैं; हम भविष्य में अभिव्यक्तियों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करके उन्हें बढ़ाते रहेंगे। , “कंपनी का कहना है,” व्हाट्सएप ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा।

कंपनी का यह भी दावा है कि 2GB फाइलें एंड-टू-एंड सुरक्षित होंगी, और उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप पर बड़ी फाइलों का आदान-प्रदान करते समय वाई-फाई का उपयोग करने की सलाह देती है।