जिला जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक संपन्न

in #water2 years ago

IMG-20220928-WA0146.jpgजल जीवन मिशन के तहत जिला जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक का आयोजन जिला कलेक्टर पीयूष समारिया की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया।
बैठक में जिला कलेक्टर समारिया ने आईएसए द्वारा लगाए गए कार्मिक,मिशन के तहत वर्तमान में स्वीकृत व प्रगतिरत कार्यों तथा एफएचटीसी की प्रगति,सैचुरेटेड गांवों में स्थित विभिन्न विभागों में किए गए कनेक्शन की संबन्धित विभाग द्वारा किए गए प्रमाणीकरण की समीक्षा की साथ ही उन्होंने स्कूल आंगनवाड़ी केंद्रों,ग्राम पंचायत भवनों व स्वास्थ्य केंद्रों में नल तथा जल संबंध उपलब्ध करवाने की प्रगति,आज दिनांक तक जिले में किए ग्राम कार्य योजना एवं बैंक खाता खुलवाने तथा आईएसए के आगामी कार्य योजना,ग्राम थिरोद में एकत्रित की गई जनसहभागिता को विभागीय मद में जमा किए जाने व ग्वालू में ट्राई पार्टी एग्रीमेंट सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने बैठक में आईएसए के कार्मिकों को 2 अक्टूबर से ग्रामसभा में उपस्थित रहने के निर्देश दिए। उन्होंने मिशन के कुछ कार्य सीएसआर के तहत लेने के भी निर्देश दिए। जिला कलेक्टर समारिया ने प्रोजेक्ट विंग के जेजेएम के तहत एफएचटीसी के प्रगतिरत कार्यों की समीक्षा की जिसमे अधिकारियों ने बताया कि 8 कार्य प्रगतिरत है एवं 2 कार्यों की एनआईटी आमंत्रित कर ली गई है। उन्होंने 188 गांवों में कार्यों के बाद मेंटेनेंस की भी जानकारी ली।
इससे पूर्व बैठक की शुरुआत में सदस्य सचिव हिमांशु गोविल ने गत बैठक में दिए गए निर्देशों की अनुपालना एवं एजेंडे के विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया।
इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी हीरालाल मीणा,मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह शेखावत,जिला खेल अधिकारी भंवरराम सियाक , सीएमएचओ महेश वर्मा सहित पीएचईडी व प्रोजेक्ट के अन्य अधिकारी व जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।