Azamgarh News:आजमगढ़ में कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि दी:

in #warlast month (edited)

जिले के राम समुझ यादव भी शहीद हुए थे, भाजपाईयों ने किया नमन

वर्ष 1999 में पाकिस्तान द्वारा किए गए कारगिल हमले में बड़ी संख्या में भारतीय सेना के जवान शहीद हुए थे। 26 जुलाई 1999 को भारतीय सेना ने टाइगर हिल्स पर कब्जा कर अपनी विजय पताका फहराई थी। देश की इस लड़ाई में आजमगढ़ जिले का रहले वाला बेटा राम समुझ यादव भी शहीद हो गया था।

इसी क्रम में कारगिल विजय दिवस के अवसर पर भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय सहित बड़ी संख्या में पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने जिले के कुंवर सिंह उद्यान में एकत्रित होकर आजादी की लड़ाई में अपनी कुर्बानी देने वाले वीर शहीदों को याद करके दीप जलाकर श्रद्धासुमन अर्पित कर वीर शहीदों को याद किया गया।

jk_1721984952.jpg
आजमगढ़ में कारगिल विजय दिवस के अवसर पर वीर शहीदों की याद में जलाए गए दीपक।
Image credit: Dainik Bhaskar

क्षेत्रीय अध्यक्ष बोले भारतवासियों के लिए गौरव का दिन

भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय का कहना है कि आज का दिन हर भारतवासी के लिए गौरव का दिन है। कारगिल हमले के समय तत्कालीन अटल बिहारी बाजपेई की सरकार ने पाकिस्तानी सेना के हमले को विफल करते हुए हमारे वीर जवानों ने सबसे ऊंची चोटी टाइगर हिल्स पर कब्जा किया था। आज हम अपने वीर शहीदों को याद कर उन्हें नमन कर रहे हैं। और विजय दिवस के रूप में बना रहे हैं।

इसके साथ ही शहीदों को याद कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं। क्षेत्रीय अध्यक्ष का कहना है कि आने वाली पीढ़ी को यह याद दिलाना है कि देश के लिए हमारे वीर जवानों ने किस तरह से बलिदान दिया है और किन परिस्थितियों में विजय मिली है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।