विराट कोहली ने एक बार फिर पेश की दरियादिली की मिसाल,

in #virat2 years ago

n421779222166291511172926ddb54dd6ba7133ab5b4be0735808d47b1c83c4e7c669b70643c94d27bcac6b.jpg

भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार विराट कोहली को भला कौन नहीं जानता. क्रिकेट जगत मे वे लोकप्रियता के मामले में सबसे आगे नज़र आते है. मैदान में छक्के चौके लगाकर दर्शकों को अपनी बल्लेबाज़ी का दीवाना बना देने वाले कोहली ने एक बार फिर मैदान के बाहर अपनी दरियादिली के चलते सबका दिल जीत लिया है.

कोहली हमेशा ही अपनी चीजों को अपने फैंस से शेयर करते हुए नज़र आते है और इस बार विराट कोहली ने युवा क्रिकेटरों के लिए एक दिल छू लेने वाला काम किया है.

दिल्ली के युवा खिलाड़ियों को दिया ये तोहफा

रनमशीन कोहली ने एक बार फिर युवा खिलाड़ियों को और बेहतर सहयोग देने के लिए अपनी पूर्व कोच की दिल्ली स्थित क्रिकेट अकादमी में में खेल के गुण सीख रहे खिलाड़ियों को अपने निजी जूते और अपनी निजी टीशर्ट गिफ्ट की. गिफ्ट करते हुए कोच को खिलाड़ियों की फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. विराट हमेशा ही डोमेस्टिक क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ियों को प्रेरणा देते हुए उन्हें अपना सामान गिफ्ट देते है और खिलाड़ी भी अपने प्रेरणास्रोत कोहली के इस कदम से खुश नज़र आते है.

हाल ही में विराट कोहली के एक फैन का विडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें कोहली ने उनके अपने 71वे शतक के बाद साइन किया गया बैट गिफ्ट के तौर पर दिया था. ठीक इसी प्रकार कोहली ने भारत पाक मुकाबले के बाद अपनी ऑटोग्राफ की गयी टीशर्ट को भी पाकिस्तानी खिलाड़ी हरिस रउफ को मैच के तुरत बाद तोहफे के रूप में दी थी.

हाल ही में Virat Kohli ने जड़ा 71वां इंटरनेशनल शतक

1021 दिन के इन्तजार के बाद विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में अपना पहला शतक जड़ दिया है. सभी ने सोचा था की लम्बे समय से फॉर्म से बाहर चल रहे कोहली क्या 71वां शतक लगा पाएंगे? लेकिन वनडे नहीं टेस्ट नहीं कोहली ने टी20 फॉर्मेट में शतक जड़ कर तीनो फॉर्मेट में शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी की लिस्ट में अपना नाम शामिल कर लिया है.

विराट कोहली ने आज शतक लगाकर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट कोहली अब सिर्फ क्रिकेट के भगवन सचिन तेंदुलकर से पीछे है. कोहली अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 शतक लगा चुके है जबकि सचिन के नाम 100 शतक है. इसके अलावा कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा सबसे बड़ा स्कोर भी अपने नाम कर लिया है. उन्होंने 122 रन बनाकर रोहित का रिकॉर्ड तोडा है.