12 साल पहले गायब हुई पत्नी को देख चौंक गया पति, बोला- बिहार के लोग होते हैं अच्छे

बिहार के इकलौते मानसिक आरोग्यशाला, कोईलवर में भर्ती उत्तर प्रदेश के बिजनौर की महिला 12 साल बाद अपने परिजनों के साथ खुशी-खुशी घर लौटी. 12 साल बाद जब बिल्कुल स्वस्थ होकर मानसिक आरोग्यशाला में महिला ने पति नत्थू सिंह और पुत्र कमल को देखा, तो खुशी से उसके आंसू बहने लगे. वह दौड़कर उनके पास पहुंची और लिपट पड़ी. इस मौके पर पूनम (बदला हुआ नाम) की बहन उर्मिला देवी और इनके पति अनूप कुमार भी दुमका (झारखंड) से भी पहुंचे थे.

नत्थू सिंह ने पत्नी को वापस पाकर कहा, वाकई बिहार के लोग काफी अच्छे हैं, जिनकी बदौलत उनकी पत्नी और चार बच्चों की मां मिल गई. मानिसक रोग अस्पताल की अपर निदेशक डॉ. पूर्णिमा रत्न ने बताया कि दूसरी बार इंडोर में भर्ती होने के कुछ ही महीने में पूनम बिल्कुल स्वस्थ हो गईं. स्वास्थ्यकर्मी पूनम को नियमित दवा देते थे. महिला अन्य मरीजों की भी सेवा करती थी.

नत्थू सिंह ने बताया कि पूनम बीमार रहती थी. उसमें मनोरोग के लक्षण दिखने लगे थे. यहां तक कि वह आस-पड़ोस के लोगों पर भी जाने-अंजाने में हमला कर देती थी. उसकी बीमारी बढ़ती ही जा रही थी. मोहल्ले के लोग उसका सामाजिक बहिष्कार करने लगे, जिसके बाद पति नत्थू पूनम को लेकर बिजनौर जिला के शेरकोट थाना के पालिकी गांव में जाकर रहने लगा.jjjjj_jj-sixteen_nine.jpg