थाने में खाया कीटनाशक:164 का बयान दर्ज कराने आई थी, पुलिस ने सीएचसी में कराया भर्ती, रिम्स रेफर

बिधूना में रेप पीड़िता ने थाने में खाया कीटनाशक:164 का बयान दर्ज कराने आई थी, पुलिस ने सीएचसी में कराया भर्ती, रिम्स रेफर

बिधूना,
थाने में जहर खाने के बाहर रेप पीड़िता को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करायाcc3f8fd4-af66-4f9f-969a-f71326bd5c11_1662203338294.webp
थाने में जहर खाने के बाहर रेप पीड़िता को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया।
बिधूना में रेप पीड़िता शनिवार को कीटनाशक खाकर कोतवाली पहुंच गई। युवती की खराब हालत देख पुलिस ने उसे आनन-फानन में सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया। वहां पीड़िता का इलाज चल रहा है।

गाजियाबाद में भाई के पास रहकर करती थी नौकरी

क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती गाजियाबाद में भाई के पास रहकर प्राइवेट नौकरी कर रही थी। युवती का कस्बा निवासी ईशू से संबंध थे। युवती ईशू के सम्पर्क में रहती थी और उसके बुलाने पर कहीं भी आ जाती थी। 11 अगस्त को दर्ज करायी रिपोर्ट में उसने आरोप लगाया कि ईशू ने पिछले महीने 5 अगस्त को नुमाइश दिखाने के बहाने उसे बुलाया और वहीं पास में ही ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया। कहा कि वह ईशू के साथ शादी करना चाहिती थी, पर वह मना कर रहा है। जिसके बाद पुलिस ने युवती की तहरीर पर रेप का मुकदमा दर्ज किया।

बयान से पलटी युवती, बोली- आरोपी से करनी है शादी

जांच के दौरान युवती के धारा 161 के बयान हो चुके थे जिसमें उसने युवक के पक्ष में बयान दिये थे। उसने आरोपी से शादी की इच्छा जताई थी। जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को धारा 164 के बयान दर्ज कराने को उसे कोतवाली बुलाया था। युवती सुबह कोतवाली आ गयी। जिसके बाद कोतवाली से फोन करके युवती ने अपने पिता को बुलाया। कहा कि आ जाओ आपके हस्ताक्षर होने हैं। पिता भी कोतवाली पहुंच गया। लेकिन समय लगने पर उन्होंने बाजार से काम निपटाकर आने की बात कही। इसी बीच युवती ने दिन में करीब 12ः15 बजे कीटनाशक खा लिया।

ईशु की वजह से खाया जहर, उसने शादी से किया मना

हायर सेंटर से युवती को प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने रिम्स सैफई रेफर कर दिया है। वहीं सीएचसी अधीक्षक डा. सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि लड़की ने कोई जहरीला पदार्थ खाया है। उसकी बीपी बढ़ रहा था। हालत बिगड़ रही थी। जिस कारण उसे रेफर कर दिया गया। पीड़िता ने बताया कि उसने ईशू की वजह से जहर खाया है। उसने शादी से मना कर दिया। पहले उसने शादी के लिए हां की। फिर मना कर दिया। बताया कि उसने थाने में जहर खाया है। बताया कि चौराहे के पास से उसने बैगन में डाली जाने वाली दवा ली थी।

पिता ने कहा- मैं खुद बेटी से रहता हूं परेशान

पिता ने बताया कि मैं अपनी बेटी से खुद परेशान हूं। वह युवक से शादी करने पर अड़ी है। उसी ने थाने बुलाया था। दरोगा आये नहीं थे। मेरे बाजरा की निराई होनी थी। मैंने रुकने से मना किया तो बेटी ने कहा कि तीन बजे आ जाना। फिर मैं मार्केट चला गया। मार्केट से सौदा लेकर आया तो थाने के सामने भीड़ थी। दरोगा ने बताया कि लड़की ने कुछ खा लिया है।

एसपी चारू निगम ने बताया कि जहर खाने के बाद युवती को सीएचसी भिजवाया गया, जहां से उसे सैफई रेफर किया गया है। कोतवाल जीवाराम ने बताया कि युवती ने युवक के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा लिखाया था। मगर बाद में वह बयान से पलट गयी, जिस कारण आज उसे 164 का बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था। इसी दौरान उसने जहर खा लिया। अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है