सोशल मीडिया का हीरो बना उत्तराखंड का विलन?

in #villain2 years ago

उत्तराखंड को देवभूमि कहा जाता है क्योंकि यहां कण-कण में देवी देवताओं का वास है हर साल लाखों पर्यटक उत्तराखंड के हिल स्टेशन में प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद लेने आते हैं। लेकिन कुछ ऐसे रसूखदार भी हैं जो प्रदेश में आकर कानून व्यवस्था का मजाक उड़ाते हैं और हाईवे पर रुक कर बीच सड़क में बैठकर शराब पीते नजर आते हैं। दरअसल, सोशल मीडिया में इन दिनों यूट्यूबर बॉबी कटारिया का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह बीच सड़क में कुर्सी में बैठ कर शराब पीता हुआ और दबंगई दिखाता हुआ नजर आ रहा है। हालाकि, इस पूरे मामले का डीजीपी अशोक कुमार ने संज्ञान लेते हुए जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। आखिर क्या है यह मामला? देखिए इस रिपोर्ट में.....

IMG-20220810-WA0016.jpg

पिछले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश के नोएडा में श्रीकांत त्यागी नामक गालिबाज के द्वारा एक महिला के साथ अभद्रता करने और उसके बाद पुलिस की ठोस कार्यवाही देखने को मिली है लेकिन उत्तराखंड में शायद अपराधी अपराध करके भी चले जाते हैं और पुलिस को जानकारी तक नहीं होती। सोशल मीडिया में इन दिनों बॉबी कटारिया नाम के एक शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह सड़क में में शराब पीता हुआ और दबंगई दिखाता हुआ नजर आ रहा है बताया जा रहा है कि यह वीडियो उत्तराखंड के मसूरी का है।

वहीं ये वीडियो वायरल होने के बाद देहरादून के रहने वाले राजेश कैरवाण का कहना है कि कुछ दिनों पहले देहरादून की किमाड़ी मसूरी रोड पर बॉबी कटारिया अपने दोस्तों के साथ दबंगई करते हुए नजर आया था। बीच रोड में ट्रैफिक रोक कर शराब पी रहे थे इस दौरान स्थानीय लोगों ने मना भी किया लेकिन इन लोगों ने एक भी बात नहीं मानी। और अपनी मनमानी करने में ही डंटे रहे।

सोशल मीडिया में बॉबी कटारिया के बहुत सारे वीडियो वायरल हो रहे हैं देहरादून में बिना हेलमेट के रफ बाइक राइडिंग के वीडियो भी नजर आ रहे हैं। आम आदमी ट्रैफिक नियमों का पालन ना करें तो पुलिस सख्त कार्रवाई करती है लेकिन रसूखदार ऊंची पहुंच रखने वाले बॉबी कटारिया का नियमों को तोड़ना पुलिस को शायद नजर ही नहीं आ रहा। हालांकि, इस मामले में देहरादून के एसएसपी का कहना है कि अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है और शिकायत मिलने के बाद इस मामले पर उचित कार्यवाही होगी। एसएसपी देहरादून यह भी कह रहे हैं कि पुलिस इस वीडियो की जांच करेगी और उचित धाराओं में मुकदमा भी दर्ज करेगी

उत्तराखंड राज्य बनाने में राज्य आंदोलनकारियों का बड़ा योगदान रहा है इस वीडियो के वायरल होने के बाद उत्तराखंड के प्रमुख राज्य आंदोलनकारी वा समाज सेवी प्रदीप कुकरेती का कहना है कि इस दिन को देखने के लिए उत्तराखंड नहीं बनाया गया था लोग उत्तराखंड की मर्यादा को तार-तार कर रहे हैं ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद राजनीति भी गर्म होने लगी है कांग्रेस का कहना है कि आए दिन विपक्ष कहता है कि राज्य की कानून-व्यवस्था चरमरा रही है और अपराधियों का बोलबाला है अब इस वीडियो के वायरल होने से पता चलता है कि देहरादून में और पूरे प्रदेश में अपराधियों को पुलिस का कोई डर नहीं है क्या ऐसे में धामी सरकार कोई जवाब देगी। तो वही, इस पूरे मामले पर भाजपा ने भी ठोस कार्रवाई के लिए कहा है भाजपा का कहना है कि जिस तरह यह वीडियो दिख रहा है ऐसे में पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए राज्य के मुख्यमंत्री से भी इस पर कार्यवाही का निवेदन किया जाएगा।

उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने खुद इस वीडियो का संज्ञान लिया और देहरादून एसएसपी को मामले की जांच कर उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.