ग्रामीणों ने मोर्चा संभाला, पहरे पर डटे रहे

अमेठी 16 सितम्बरः (डेस्क)अमेठी के कोतवाली क्षेत्र में शनिवार की भोर को जंगली जानवर के हमले की घटना ने गांवों में दहशत फैला दी। दरखा ग्राम पंचायत के कालू का पुरवा में यह घटना हुई, जिसमें एक महिला आरती तिवारी (45 वर्ष) और एक अन्य व्यक्ति घायल हुए। आरती, जो अपने घर के दरवाजे पर सोई हुई थीं, अचानक जंगली सियार के हमले का शिकार बनीं।

jagal-janavara-sa-bcana-ka-le-pahara-thata-garamanae_d8fc95c2389b150d9e301a29029b1129.jpeg

घटना का विवरण
घायल महिला को गंभीर स्थिति में पहले गौरीगंज जिला अस्पताल लाया गया, जहां से उनकी हालत को देखते हुए उन्हें लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल रेफर किया गया। इस हमले ने गांव में भय का माहौल पैदा कर दिया है, और लोग इस प्रकार की घटनाओं से चिंतित हैं। ग्रामीणों ने एकत्र होकर जंगल के आसपास जंगली जानवर की खोजबीन शुरू कर दी है।

वन विभाग की कार्रवाई
वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से जानकारी एकत्र की। उन्होंने जंगली जानवरों की गतिविधियों पर नजर रखने का आश्वासन दिया। इस घटना ने न केवल पीड़ित परिवार को बल्कि पूरे गांव को प्रभावित किया है, क्योंकि ऐसे हमले पहले भी होते रहे हैं।

ग्रामीणों की प्रतिक्रिया
ग्रामीणों ने इस हमले के बाद समूह बनाकर जंगल में खोजबीन करने का निर्णय लिया। वे जंगली जानवरों से अपनी सुरक्षा के लिए उपाय ढूंढने में लगे हैं। इस प्रकार की घटनाओं ने गांव में खौफ पैदा कर दिया है, जिससे लोग रात में बाहर निकलने से भी डर रहे हैं।

निष्कर्ष
इस घटना ने अमेठी जिले में जंगली जानवरों के प्रति बढ़ती चिंता को उजागर किया है। स्थानीय प्रशासन और वन विभाग को चाहिए कि वे इस समस्या का समाधान निकालें ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों और ग्रामीण सुरक्षित महसूस करें।