अनूपपुर: क्या भाजपा के बागियों को मना पाएंगे प्रदेशाध्यक्ष ?

in #vdsharma2 years ago

कई वार्डों में बागी ही भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी को दे सकते हैं मात

भारतीय जनता पार्टी के द्वारा नगरपालिका परिषद् अनूपपुर में वार्ड प्रत्याशियों के चयन में समर्पित पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की गई उपेक्षा उसे चुनाव चिन्ह आवंटन के दूसरे दिन से ही भारी पड़ती दिखाई पड रही है। ऐसे में भाजपा के बागियों को मनाने के लिए शुक्रवार 24 जून को खुद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा पहुंच रहे हैं।

IMG-20220624-WA0007.jpg
अनूपपुर। नगरपालिका परिषद् अनूपपुर का चुनाव जिले के अन्य नगरीय निकाय चुनावों के अपेक्षा सुर्खियों में है। उसकी वजह है कि यह जिला मुख्यालय की नगरपालिका है, ऐसे में भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेश गौतम व अनूपपुर विधायक एवं प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने खुद प्रत्याशियों का चयन किया, लेकिन जल्दबाजी और अपनो को उपकृत करने के फेर में समीकरणों से परं प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई। उसकी बाद से ही बीते कई सालो से चुनावी रण की तैयारी कर रहे भाजपा के पदाधिकारियों व समर्पित कार्यकर्ताओं ने ताल ठोक दी चुनाव चिन्ह आवंटन के दूसरे दिन ही कई वार्डों की आबो-हवा भाजपा बनाम भाजपा के बागी चलती दिखाई पड़ी।

क्या मना पायेंगे प्रदेश अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भाजपा प्रत्याशियों के सामने बागी बनकर मैदान में चुनौती दे रहे भाजपा के पदाधिकारी व निष्ठावान कार्यकर्ता को मनाने के लिए आज शुक्रवार को अनूपपुर पहुंच रहे है। अपने ही समर्पित कार्यकर्ताओं को मनाने में वह कितने सफल होंगे यह बैठक के बाद ही सामने आ सकेगा, लेकिन गुरुवार तक की जो तस्वीर दिखाई पड़ी उसमें मैदान में बागी बनकर मुकाबला करने को तैयार भाजपा का कोई भी पदाधिकारी मानने को तैयार नहीं, बहरहाल रीति-नीति व सिद्धांतों की पैरोकार कहे जाने वाली भाजपा के लिए अपने ही बागियों को मनाना पड़ी चुनौती से कम नहीं, क्योंकि यह बागी की नगर परिषद में भाजपा की ताजपोशी होगी या नहीं तय करेंगे।

भाजपा प्रत्याशियों का बागियों से सामना

नगरपालिका अनूपपुर के वार्ड क्रमांक-09 में भारतीय जनता पार्टी ने मंत्री के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आये अनिल पटेल को प्रत्याशी बनाया है। जबकि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रशिक्षत कार्यकर्ता व लंबे समय तक विद्यार्थी परिषद से लेकर युवा मोर्चा व भाजपा की राजनीति में सक्रिय रहने वाले आदर्श दुबे से सीधे सामना करना पड़ रहा है। इसी वार्ड से भारतीय से जनता युवा मोचा के उपाध्यक्ष रहे मनोज दुबे व खेल प्रकोष्ठ के जिला स्योजक रहे शीलू त्रिपाठी ताल ठोके हुए है। वार्ड नंबर-11 की बात करें तो भाजपा ने पूर्व में पार्षद रहे प्रवीण कुमार सिंह चंदेल को प्रत्याशी घोषित किया है तो इसी वार्ड से भारतीय जनता युवा मोर्चा के दीपक पटेल एवं भाजपा महिला मोचा की जिला महामंत्री श्रीमती रमा जन्नू मिश्रा उन्हें खुली चुनौती दे रहे है। आगे बात करे तो वार्ड नंबर-12 में भाजपा ने श्रीमती रेखा अभय पाण्डेय को प्रत्याशी बनाया है। तो उनके लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नगर संघ चालक, भारत विकास परिषद के पूर्व अध्यक्ष सेवा भारती के जिलाध्यक्ष, व रेडक्रास सोसायटी रा%य प्रबंध समिति के सदस्य विवेक बियानी की बहु सुनीता (राधिका) जयकिशन बियानी से सीधा मुकाबला होगा। जानकारों की माने तो भाजपा के जिलाध्यक्ष बृजेश गौतम के कहने पर विवेक बियानी ने अपनी बहु का नामाकन पत्र दाखिल कराया था, लेकिन भाजपा से अधिकृत घोषित न किये जाने पर वह मैदान में सामने है। वार्ड नंबर 13 ने सोनाली पिंटू तिवारी को प्रत्याशी घोषित किया है, इनके सामने भाजपा का झंडा डंडा ढोने वाले शेष नारायण चतुर्वेदी ने अपनी पती पूजा चतुर्वेदी को खड़ा किया है। वार्ड नंबर-14 से भाजपा ने पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रही श्रीमती ओमप्रकाश द्विवेदी को प्रत्याशी बनाया है तो इनके सामने भाजपा के जिला उपाध्यक्ष व कद्दावर नेता गजेन्द्र सिंह की पत्नी श्रीमती कंचन सिंह मैदान में है। वार्ड नंबर 15 की बात करे तो भाजपा प्रत्याशी संपत कुमार पटेल का सीधा मुकाबला भाजपा पिछडा वर्ग प्रकोष्ठ के पूर्व जिला महामंत्री सुभाष पटेल से मुकाबला होगा।

Sort:  

सबका साथ सबका विकास

ज्यादा से ज्यादा सभी साथी 👍लाईक👍 करें, लाईक करने से ही मंजिल मिलेगी।
🙏👍👍🙏

Nice