गुजरात यात्रा के दौरान जब अपने शिक्षक से मिले पीएम मोदी

in #vadnagar2 years ago

वडनगर। गुजरात की यात्रा पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करोड़ों की परियोजनाओं का सौगात देने के दौरान अपने शिक्षक (PM Modi met former teacher) से भी मिले। नवसरी में अपने वडनगर के अपने पूर्व शिक्षक से मिलकर शिक्षक-शिष्य दोनों भावुक हो गए। अपने शिष्य को प्रधानमंत्री के रूप में देखकर तुरंत गले लगाने के लिए बढ़े।
FB_IMG_1654869033025.jpg
काफी देर तक दोनों पुराने दिनों में खोए रहे।
गुजरात गौरव अभियान पर पहुंचे थे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 10 जून को गुजरात के दौरे पर रहे। वे नवसारी में 'गुजरात गौरव अभियान' के दौरान कई डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करने पहुंचे थे। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने वडनगर के शिक्षक से नवसारी में मुलाकात की। पीएम के यहां पहुंचने पर यहां आदिवासी कलाकारों ने अपनी परंपराओं के हिसाब से जबर्दस्त स्वागत किया। मोदी कलाकारों के साथ-साथ चलते रहे। इस साल दिसंबर में गुजरात विधानसभा चुनाव होने हैं। गुजरात मोदी का गृह राज्य है।
जानिए प्रधानमंत्री का पूरा कार्यक्रम
प्रधान मंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार, नवसारी में एएम नाइक हेल्थकेयर कॉम्प्लेक्स और निराली मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल खोला गया है। जबकि अहमदाबाद में बोपल में भारतीय राष्ट्रीय अंतरिक्ष संवर्धन और प्राधिकरण केंद्र (IN-SPACe) का मुख्यालय बनाया गया है। नवसारी में 'गुजरात गौरव अभियान' के तहत एक आदिवासी क्षेत्र खुदवेल में लगभग 3,050 करोड़ रुपए के डेवलपेंट प्रोजेक्ट्स शुरु हो रहे हैं। PMO के अनुसार, इस दौरान 7 प्रोजेक्ट का उद्घाटन, 12 प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और 14 प्रोजेक्ट्स जनता को सौंपे जाएंगे। इस प्रोजेक्ट्स से क्षेत्र में वाटर सप्लाई में सुधार के साथ-साथ कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने और जीवनयापन को आसान बनाने में मदद मिलेगी। मोदी 961 करोड़ रुपए की तापी, नवसारी और सूरत जिलों के निवासियों के लिए 13 वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास, नवसारी जिले में करीब 542 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी शामिल है। इस हॉस्पिटल में सस्ती मेडिकल सुविधाएं और इलाज मिलेगा।