उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्य के अजीब आदेश पर बढ़ा विवाद

in #uttrakhand2 years ago

jsk.webp

उत्तराखंड की महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य आजकल अपने आदेशों और बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं.

ताज़ा मामला उनके विभाग के सभी कर्मचारियों, अधिकारियों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को शिवालयों पर जल चढ़ाने के आदेश का है. इसे लेकर कांग्रेस हमलावर है तो कई अधिकारी-कर्मचारी असहज हैं.

इससे पहले उनके विभाग ने बरेली स्थित मंत्री के निजी आवास में हो रहे एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने के लिए भी आधिकारिक आदेश जारी किया था. इस पर विवाद हुआ तो रेखा आर्य ने कह दिया कि उन्होंने कनपटी पर बंदूक रखकर किसी को आने को नहीं कहा गया है.

शिवालयों में जल चढाएं और फ़ोटो भेजें

महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने 20 जुलाई को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लैंगिक असमानता के ख़िलाफ़ हरिद्वार हर की पैड़ी से कांवड़ यात्रा निकालने का ऐलान किया था. इसी दिन उनकी ओर से एक आदेश जारी किया गया था
इस आदेश में कहा गया कि विभाग ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' योजना के समर्थन में एक कांवड़ यात्रा निकालने का फ़ैसला किया है. इसका संकल्प है, "मुझे भी जन्म लेने दो, शिव के माह में शक्ति का संकल्प".
आदेश में कहा गया है, "इस संकल्प को पूरा करने के लिए 26 जुलाई, 2022 को महिला एवं बाल विकास विभाग के समस्त जनपद के सभी अधिकारी/कर्मचारी, आंगनबाड़ी, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सहायिका अपने नज़दीकी शिवालयों में जलाभिषेक कर इस पुनी संकल्प सहित इस मुहिम को आगे बढ़ाएंगे. कार्यक्रम से संबंधित फ़ोटो विभागीय ईमेल आईडी के साथ समस्त जनपदीय अधिकारियों के वाट्सऐप पर प्रेषित करते हुए विभाग का संकल्प पूरा करेंगे."
jsk1.webp

Sort:  

ॐ नमः शिवाय

आप की ख़बरें लाइक कर दी गईं हैं... आप का सहयोग प्राप्त नहीं हो रहा.. आप का सहयोग नहीं मिलेगा तो भविष्य में हम भी सहयोग देने में असमर्थ होंगे...

खबर लाइक करे

Like and follow me

भाईसाब हमारी न्यूज़ की ओर भी थोड़ी सी कृपा करिये

Please support me 🙏