यूपीः निरहुआ के काउंटर के लिए लाल बिहारी यादव? जानें अखिलेश दूसरे अहीर को क्यों दे रहे अहमियत

in #utter2 years ago

Wortheum news, shivakant yadav

बीजेपी भी आज़मगढ़ चुनाव में यादव चेहरे के तौर पर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को दोबारा चुनाव लड़ा सकती है। ऐसे में अखिलेश यादव के लिए यहां के यादव मतदाताओं को साधना जरूरी था।

sp-chief.jpg

समाजवादी पार्टी ने यूपी विधान परिषद में लाल बिहारी यादव को नेता विरोधी दल बनाया है। जिसको दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ के काउंटर के रूप में देखा जा रहा है। ये फैसला ठीक उस समय किया गया है, जब यूपी विधानमंडल का सत्र चल रहा है। हालांकि इसकी वजह ये भी है कि विधान परिषद में समाजवादी पार्टी दल के नेता संजय लाठर का कार्यकाल 26 मई को समाप्त हो गया था। अब जहां विधान परिषद में लाल बिहारी यादव नेता होंगे। वहीं विधानसभा में खुद अखिलेश यादव विरोधी दल नेता हैं।

लाल बिहारी यादव वाराणसी से शिक्षक क्षेत्र से एमएलसी हैं। इसके साथ ही एक ख़ास बात ये है कि लाल बिहारी यादव आज़मगढ़ के रहने वाले हैं। आज़मगढ़ समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है और यहां से खुद अखिलेश यादव सांसद रहे हैं।

ऐसे में ये भी चर्चा चल रही है कि यहां होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी डिम्पल यादव को उतार सकती है। चर्चा ये भी है कि इसीलिए आज़मगढ़ के ही नेता को विधान परिषद में नेता विरोधी दल बनाया गया। दूसरी बात ये कि यहां यादव मतदाताओं की संख्या ज्यादा है।

आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार आजमगढ़ लोकसभा की रिक्त सीट के लिए छह जून को नामांकन दाखिल किए जाएंगे। सात जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी। नौ जून नामांकन वापसी की आखिरी तारीख होगी। 23 जून को मतदान होगा और 26 जून को मतगणना करवाई जाएगी।

प्रदेश की लोकसभा की दो रिक्त सीटों में एक आजमगढ़ की सीट पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और दूसरी रामपुर सीट पर सपा के नेता आजम खां इस्तीफा देकर विधानसभा का पिछला चुनाव जीत कर विधायक बन चुके हैं। इस वजह से यह दोनों सीटें रिक्त चल रही हैं।

Sort:  

bahut khub,very nice script

जब wortheum news में लाइक करने पर ही एक दूसरे का फायदा तब हमने आपको लाइक ओर फॉलो किया है प्लीज़ आप भी हमे लाइक ओर फॉलो करें।🙏

Nice

Sabko like karte hai bhai aur follow bhi karte hai

नंबर दो भाई

nice

Nice

Nice