लड़की की दबंगई से परिवार परेशान

in #uttarprdesh2 years ago

IMG_20221006_233607.jpgआरोप है कि युवती ने अपने लोगों के साथ मिलकर पीड़ित व्यक्ति के घर पर जबरियां कब्जा जमा लिया है। उसके परिवार के लोगों को बंधक बनाकर मारापीटा और कीमती जेवरात उठा ले गई।संतकबीर नगर में सीजेएम कोर्ट के आदेश पर महुली पुलिस ने एक गांव की युवती समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया। आरोप है कि युवती ने अपने लोगों के साथ मिलकर पीड़ित व्यक्ति के घर पर जबरियां कब्जा जमा लिया है। उसके परिवार के लोगों को बंधक बनाकर मारापीटा और कीमती जेवरात उठा ले गई। जिंदगी बचाने के लिए पीड़ित परिवार के लोग घर छोड़ कर भाग गए है।पीड़ित का आरोप है कि उसके गांव की रहने वाली युवती ने उसके भाई के खिलाफ दुष्कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज कराया था। जिसका मुकदमा न्यायालय में चल रहा है। आरोप है कि उसी का हवाला देकर बिना शादी के युवती अपने लोगों के साथ मिलकर उसके घर में घुस आई। उसके घर पर कब्जा जमा लिया। आरोप है कि युवती उसके भाई के साथ शादी का दबाव बना रही है और ऐसा नहीं करने पर परिवर को जान से मार देने की धमकी दे रही है।
आरोप है कि 11 अप्रैल 2022 को युवती अपने लोगों के साथ लाठी डंडा आदि लेकर उसके घर में घुसी थी। उसके पूरे परिवार को मारने-पीटने के साथ अपशब्द कहे। उसके परिवार वालों को घर में ही बंदी बना लिया। दबाव बनाया कि उसके परिवार के लोग घर छोड़कर चले जाए। आरोप है कि 23 अप्रैल 2022 को उसके भाई की शादी तय थी। घर पर कब्जा कर घर में रखे कीमती जेवरात आदि को युवती अपने लोगों के साथ उठा ले गई।
इतना ही नहीं घर से आवश्यक सामान जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आदि भी चोरी कर ले गए। तीन अप्रैल 2022 से उसका परिवार घर छोड़कर बाहर है। 26 अप्रैल 2022 को घर का ताला तोड़कर घर में रखा सभी सामान चोरी करके ये लोग बेचते जा रहे हैं। गांव जाने पर ईंट, पत्थर और लाठी डंडा लेकर मारने की दौड़ा लेते हैं।
पीड़ित के अनुसार ऐसी स्थिति में पूरे परिवार के ऊपर जान माल का खतरा उत्पन्न हो रहा है। अगर उसके परिवार के साथ कोई अप्रिय घटना घटती है तो इसका जिम्मेदार सभी अभियुक्त गण व शासन प्रशासन होगा। पुलिस को तहरीर दी गई,लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। एसपी को भी रजिस्टर्ड डाक से शिकायती पत्र भेजा गया,लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़ित ने मजबूरन कोर्ट की शरण लिया। एसओ रविंद्र कुमार सिंह ने बताया कि युवती समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच शुरु कर दी गई है