संतकबीरनगर: रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं का टोटा, यात्रियों का मन हो रहा छोटा

in #uttarprdesh2 years ago

IMG_20221011_115807.jpgखलीलाबाद रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का टोटा बना हुआ है। जबकि त्योहार का सीजन होने से स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ बढ़ रही है। जिम्मेदारों का इस ओर ध्यान नहीं जा रहा है। स्टेशन पर कई बेंचों पर शेड नहीं लगा है तो ट्रेनों की सूचना देने के लिए लगा इलेक्ट्रॉनिक बोर्ड खराब होने पर इस दुरुस्त करने के बजाय हटा दिया गया है। जिससे मुसाफिरों को ट्रेनों के आने-जाने की जानकारी मोबाइल से लेनी पड़ रही है।खलीलाबाद रेलवे स्टेशन के दोनों प्लेटफार्म पर यात्रियों की सुविधा के लिए लिफ्ट लगाई गई है और साफ-सफाई व्यवस्था में सुधार हुआ है। प्लेटफार्म एक और दो पर कुछ दूर तक शेड बने हैं। यहां पंखों का भी इंतजाम है, लेकिन इससे आगे के बेंचों पर शेड नहीं है। स्टेशन पर चार वाटर एटीम लगाए गए हैं, लेकिन वर्तमान में कोई भी वाटर एटीएम काम नहीं कर रहा है।इसके पीछे कारण यह बताया गया है कि जिस एजेंसी को इसके संचालन की जिम्मेदारी दी गई थी, उसका अनुबंध खत्म हो गया है। अन्य स्थानों पर टोटियां लगी हैं, लेकिन जब यात्रियों की भीड़ होती है तो वहां पानी लेने के लिए धक्का-मुक्की की नौबत आ जाती है। जहां मालगाड़ी से सामान उतारा जाता है, वहां पानी भरा हुआ है। साथ ही कीचड़ फैला है।
ऐसे में लोंगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। यात्री मनोज कुमार ने कहा कि स्टेशन पर भीड़ बढ़ी है। बारिश का समय चल रहा है, लेकिन कई बेंचों पर शेड नहीं लगा है। जिससे परेशानी हो रही है। विजय कुमार मिश्र ने कहा कि डिस्प्ले बोर्ड खराब होने के बाद उसे हटा दिया गया है, जिससे ट्रेनों की जानकारी नहीं मिल पा रही है।
यात्रियों की सुविधाओं को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं। साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर की गई है। वाटर एटीएम संचालित करने वाली एजेंसी का अनुबंध खत्म हो गया है। जल्द ही नई एजेंसी से इसे संचालित कराया जाएगा। साथ ही अन्य दिक्कतों को जल्द ही दूर कर लिया जाएगा। -एके गौड़, स्टेशन अधीक्षक खलीलाबाद

Sort:  

अपने साथ जुड़े सभी साथियों की खबरों को लाइक करें कमेंट करें और फॉलो भी करे।