Honeytrap : मैनपुरी का युवक हुआ हनीट्रैप का शिकार, युवती ने वीडियो कॉल कर उतरवाए कपड़े

in #uttarpradesh2 years ago

IMG_20220730_201308.jpg
मैनपुरी के किशनी क्षेत्र का रहने वाला एक युवक हनीट्रैप का शिकार हो गया। वीडियो कॉल के जरिए बातचीत के दौरान उसका अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लिया गया। अब युवती वीडियो वायरल करने की धमकी दे रही है। युवक से रुपयों की मांग की गई है। इससे वह परेशान है।

पीड़ित युवक ने बताया कि 29 जुलाई की रात 10 बजे अनजान नंबर से व्हाट्सएप पर मैसेज आया। मैसेज करने वाला चैटिंग करने लगा। बाद में उसी नंबर से वीडियो कॉल आई। युवक ने वीडियो कॉल को रिसीव कर लिया। इसमें लड़की अश्लील हरकतें करते हुए नजर आई।

युवक को बाथरूम में जाकर कपड़े उतारने के लिए कहा गया। जब बात नहीं मानी तो वीडियो कॉल पर बातचीत के दौरान रिकॉर्ड की गई वीडियो को एडिट कर उसे भेज दिया। युवक ने कहा कि यह वीडियो वायरल कर उसे बदनाम कर देगी। बदनामी का भय दिखाकर उससे रुपयों की मांग की गई।
ऐसे बनाते हैं शिकार
शातिर अपराधी फेक प्रोफाइल के जरिए ठगी करते हैं। मैसेज की शुरुआत नॉर्मल बातचीत से होती है। कुछ देर की बातचीत के बाद सीधे मैसेंजर या व्हाट्सएप पर चैटिंग करने लगते हैं। जो लोग इस बारे में जानते हैं, वह लोग आईडी को ब्लॉक कर देते हैं, लेकिन जो लोग प्रस्ताव स्वीकार कर लेते हैं, वह शातिरों के जाल में फंस जाते हैं।

साइबर अपराधी वीडियो कॉल करता है, जिसमें शातिराना अंदाज में लड़की का अश्लील रिकॉर्डेड वीडियो चला देते हैं। शातिर अपनी बातों में फंसाकर पीड़ित से कपड़े उतरवाते हैं, जिसे दूसरे कैमरे के जरिए रिकॉर्ड कर लिया जाता है। इसके बाद शातिर अपराधी पीड़ित को वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करते हैं।
कोई ब्लैकमेल करे तो ये करें
साइबर सेल प्रभारी विक्रम सिंह ने बताया कि यदि कोई पीड़ित है तो तत्काल नजदीकी पुलिस स्टेशन में तत्काल शिकायत दर्ज कराएं। फेक आईडी, फोन नंबर के बारे में जानकारी साइबर सेल से शेयर करें। पूरे मामले को साफ-साफ बताएं। शिकायत पर साइबर सेल कार्रवाई करेगी।