CSJMU में लेटरल एंट्री व्यवस्था:बीएससी और डिप्लोमा इंजीनियरिंग के छात्र भी कर सकेंगे बीटेक

in #uttarpradesh2 years ago

IMG_20220528_212808.jpg

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय लेटरल एंट्री से दाखिले की सुविधा शुरू करने जा रहा है। अब छात्र बीटेक दूसरे साल में प्रवेश ले सकते हैं, जिसके आवेदन 28 मई से शुरू हो जाएंगे।यही नहीं, विवि अब बीएससी मैथ और डिप्लोमा इंजीनियरिंग वाले छात्रों के लिए इसी साल से बीटेक में प्रवेश शुरू करेगा।

किन्हीं वजहों से बीटेक न कर पाने वाले बीएससी और डिप्लोमा इंजीनियरिंग के छात्रों को छत्रपति शाहू जी महाराज विवि एक बार और मौका दे रहा है। विवि के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (यूआईईटी) में बीटेक लेटरल एंट्री के जरिये बीएससी और डिप्लोमा इंजीनियरिंग के छात्र बीटेक दूसरे साल में प्रवेश ले सकते हैं। इसके आवेदन 28 मई से शुरू हो जाएंगे।

विवि अब बीएससी मैथ और डिप्लोमा इंजीनियरिंग वाले छात्रों के लिए इसी साल से बीटेक में प्रवेश शुरू करेगा। इन छात्रों के लिए बीटेक तीन साल का होगा। इस साल बीटेक में केमिकल, मैकेनिकल और मेट्रोलॉजी ब्रांच में दाखिला मिलेगा। इसमें किसी भी साल में बीटेक या डिप्लोमा करने वाले छात्र प्रवेश ले सकते हैं। अभी उम्र की कोई सीमा नहीं रखी गई है।

पंजीकरण विवि की वेबसाइट csjmuniversity.co.in पर किया जाएगा। सीटों की संख्या और प्रवेश के फार्म के आधार पर ही चयन होगा। यूआईईटी की निदेशक प्रो. बृष्टि मित्रा ने कहा कि इसमें किसी भी आयु वर्ग का अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है। दाखिला मेरिट के आधार पर ही किया जाएगा।

◆आज से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया◆
विवि में 28 मई से प्रवेश प्रक्रिया की शुरुआत होगी। छात्र 300 रुपये शुल्क के साथ एडमिशन पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। छात्र तीन पाठ्यक्रमों में आवेदन कर सकते हैं। परिणाम जारी न होने के बावजूद छात्र आवेदन कर सकते हैं।8