घाघरा नदी में मिला चांदी का 50 किलो वजनी शिवलिंग, चमत्कार मान रहे लोग

mh1qj96o_up-police_625x300_16_July_22.webp

सावन का महीना भगवान शिव को अतिप्रिय माना जाता है और इसलिए सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा अर्चना का भी विशेष महत्व है. सावन के महीने की शुरुआत हो चुकी है और इसी बीच दोहरीघाट कस्बे के रामघाट पर शनिवार को घाघरा नदी में 50 किलो वजनी चांदी का शिवलिंग मिला है. चांदी के शिवलिंग का मिलना लोग चमत्कार मान रहे हैं. साथ ही इस शिवलिंग को अलौकिक बताया जा रहा है. कुछ ही देर में 50 किलो वजनी शिवलिंग मिलने की सूचना फैल गई और इसे देखने के लिए भीड़ जुटने लगी.
प्राप्त सूचना के अनुसार, दोहरीघाट कस्बे के भगवानपुरा निवासी राम मिलन साहनी शनिवार को नदी किनारे बर्तन धो रहे थे. उसी वक्त उन्हें नदी में कुछ चमकता हुआ दिखाई दिया. राम मिलन साहनी ने पास जाकर देखा तो चमकती हुई चीज शिवलिंग थी. नदी में चांदी का शिवलिंग मिलने की खबर तेजी से फैली और इसके बाद शिवलिंग को देखने के लिए आस पास के लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई.

राम मिलन साहनी ने शिवलिंग को नदी से बाहर निकालकर इसकी विधिवत पूजा अर्चना की. बाद में शिवलिंग को दोहरीघाट थाने को सौंप दिया गया. समाचार लिखे जाने तक शिवलिंग थाने में ही रखा हुआ था. इस संबंध में थानाधिकारी मनोज कुमार सिंह से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने खुद को मीटिंग में बताया और कहा कि थाने पहुंचने के बाद ही शिवलिंग देखने के बाद कुछ कहा जा सकता है