जिले में शुरू हुआ पहला निःशुल्क विद्यालय, 6 से 12 तक मिलेगी निशुल्क शिक्षा

in #uttar2 years ago

IMG-20220404-WA0006.jpg

भाजपा विधायकों ने काशीराम कालोनी के निकट निशुल्क विद्यालय का किया उद्घाटन

यशस्वी विधायकों पंकज गुप्ता व श्रीकांत कटियार ने नवरात्र के दृष्टिगत कक्षा 12 की छात्रा स्नेहा दीक्षित से कटाया फीता

बार एसोसिएशन के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष जय कृष्ण बाजपेयी के श्री जय कृष्ण अवध कुमारी विद्या मंदिर में कक्षा 6 से 12 तक पूर्णतः निशुल्क मिलेगी शिक्षा

विद्यालय में नहीं ली जाएगी फीस, न अभी न कभी

उन्नाव। काशीराम कालोनी के आसपास का क्षेत्र शिक्षा के क्षेत्र में पिछडा माना जाता है जिसे ध्यान में रखते हुए यहां एक निशुल्क निजी विद्यालय श्री जय कृष्ण अवध कुमारी विद्या मंदिर की स्थापना इसी वर्ष 23 मार्च को की गई है। कक्षा 6 से 12 तक निशुल्क बेहतर शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से स्थापित इस विद्यालय का उद्घाटन हिंदू नवसंवत्सर व प्रथम नवरात्र के दिन यशस्वी विधायकों पंकज गुप्ता व श्रीकांत कटियार ने किया। विधायकों ने नवरात्र के दृष्टिगत कक्षा 12 की छात्रा स्नेहा दीक्षित से फीता कटवाया।
उद्घाटन अवसर पर यशस्वी विधायक पंकज गुप्ता ने कहा कि यह एक अच्छी पहल है। वह इस विद्यालय के लिए सदैव तत्पर हैं और कोई भी आवश्यकता महसूस होने पर संचालकगण सूचित करें तत्काल आवश्यकताएं पूर्ण करने का प्रयास किया जाएगा। बांगरमऊ के यशस्वी विधायक श्रीकांत कटियार ने कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि शिक्षा के क्षेत्र को बढावा देने के लिए इस विद्यालय की स्थापना की गई। उन्होंने विद्यालय परिवार को शुभकामनाएं दी। भाजपा नेता प्रमोद सिंह पवन व प्रदीप सिंह चौहान ने विद्यालय में हर तरह से सहयोग करने की बात कही। इस अवसर पर प्रमुख रुप से बार एसोसिएशन के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष जय कृष्ण बाजपेयी उनकी पत्नी अवध कुमारी, बृजेश कुमार पांडेय, प्रवीण मिश्रा भानू, अनुराग अवस्थी, सुधीर चौहान, योगेंद्र प्रताप सिंह अंकित, युवा समाजसेवी ठाकुर विनय सिंह, विमल द्विवेदी, अजय त्रिवेदी, अरविंद सिंह, सौरभ त्रिपाठी, मुशर्रफ शरफ शेनन, पत्रकार अरुण अवस्थी, करिश्मा गेस्ट हाउस के स्वामी रंजीत मिश्रा, सुन्दर टाकीज के स्वामी युवा भाजपा नेता सुधीर कुमार मिश्रा राधा, धर्मेन्द्र राजपूत, वरिष्ठ शिक्षिका अर्चना दीक्षित, नेहा दीक्षित, श्रुति दीक्षित, कुशाग्र कौशल व अन्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का आरंभ आचार्य चंदन तिवारी ने मां दुर्गा की पूजा अर्चना के साथ कराया। संस्थापक उदय कान्त बाजपेयी ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया।

युवा समाजसेवी प्रखर गुप्ता ने विद्यालय को प्रदान की चेक

उन्नाव। काशीराम कालोनी के निकट निशुल्क विद्यालय के उद्घाटन की जानकारी जब युवा समाजसेवी प्रखर गुप्ता को हुई तो उन्होंने अपने सहयोगियों के साथ विद्यालय पहुंचकर विद्यालय परिवार का मनोबल बढाया और अपने खाते की एक चेक विद्यालय क्रियान्वयन में सहायता के लिए प्रदान की। साथ ही भविष्य में भी हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

निशुल्क विद्यालय के आरंभ में पी-3 का विशेष योगदान

उन्नाव। विद्यालय के संस्थापक उदय कान्त बाजपेयी ने बताया कि काशीराम कालोनी के निकट खुले निशुल्क विद्यालय श्री जय कृष्ण अवध कुमारी विद्या मंदिर को आरंभ करने में आ रही समस्त परेशानियों का निवारण यशस्वी विधायक पंकज गुप्ता व भाजपा नेता प्रमोद सिंह पवन तथा प्रदीप सिंह चौहान का विशेष योगदान रहा जिससे विद्यालय भवन, फर्नीचर से लेकर अन्य मासिक खर्चों का प्रबंध हो रहा है।