25000 रुपये किलो बिक रही ये मिठाई, रक्षाबंधन के लिए खासतौर पर की गई तैयार

in #uttar2 years ago

1251130-mttghygb.jpgउत्तर प्रदेश के आगरा की एक दुकान ने गोल्डन घेवर नाम की खास मिठाई तैयार की है! घेवर एक राजस्थानी पारंपरिक मिठाई है जो दूध, घी, मैदा, चीनी और सूखे मेवों से बनाई जाती है.
भाई और बहन के बीच के बंधन का पर्व रक्षाबंधन को आने में अब कुछ ही दिन शेष हैं. इसे लेकर बाजार में तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी हैं. इस मौके पर बाजार में दुकानदार और बड़े-बड़े मिठाई व्यवसायी ग्राहकों को आकर्षित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. रक्षाबंधन के आते ही मिठाइयों की बिक्री भी बढ़ जाती है. कई दिन पहले से ही मिठाई व्यवसायी इस पर्व की तैयारियों में लग जाते हैं. ऐसे में एक खास मिठाई इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. आइये आपको बताते हैं इस वायरल मिठाई के बारे में.

गोल्डन घेवर हो रहा वायरल

उत्तर प्रदेश के आगरा की एक दुकान ने गोल्डन घेवर नाम की खास मिठाई तैयार की है! घेवर एक राजस्थानी पारंपरिक मिठाई है जो दूध, घी, मैदा, चीनी और सूखे मेवों से बनाई जाती है. हालांकि, इस दुकान पर, 24 कैरेट सोने की परत के साथ घेवर तैयार किया गया है. स्पेशल मिठाई को आगरा के शाह मार्केट के पास ब्रज रसायन मीष्ठान भंडार ने तैयार किया है. इस मिठाई को खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है. अब तक 12 किलो गोल्डन घेवर बिक चुका है.

25,000 रुपये में बिक रहा 1 किलो घेवर

अब आपको इस मिठाई के बनाने में आने वाले खर्च के बारे में बताते हैं. गोल्डन घेवर की कीमत ₹ 25,000 प्रति किलोग्राम है क्योंकि यह 24 कैरेट सोने की परत के साथ बेचा जा रहा है. एएनआई हिंदी ने एक वीडियो ट्वीट कर इस मिठाई के बारे में बताया है कि आगरा में विशेष रूप से 'गोल्डन घेवर' बनाया जा रहा है. गोल्डन घेवर की कीमत 25,000 रुपये प्रति किलो है. इस घेवर की खासियत यह है कि यह 24 कैरेट सोने से ढका हुआ है.