यूपी : सीएम योगी का आदेश- 10 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए योजनाबद्ध ढंग से करें काम

in #upcm2 years ago

मुख्यमंत्री बुधवार को अपने सरकारी आवास पर एक बैठक में 10 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाए जाने के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप इस दिशा में तेजी से प्रयास किए जाएं। वर्ष 2017 के बाद यूपी राज्य पूंजी निवेश के लिए एक आकर्षक स्थान के रूप में उभरा है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 10 खरब डॉलर बनाने के लिए योजनाबद्ध ढंग से प्रयास करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि अर्थव्यवस्था को विस्तार देने के लिए विभिन्न सेक्टरों का संतुलित विकास किया जाए। निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए टाइमलाइन बनाकर कार्यवाही के निर्देश भी दिए।
विज्ञापन

मुख्यमंत्री बुधवार को अपने सरकारी आवास पर एक बैठक में 10 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाए जाने के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप इस दिशा में तेजी से प्रयास किए जाएं। वर्ष 2017 के बाद यूपी राज्य पूंजी निवेश के लिए एक आकर्षक स्थान के रूप में उभरा है।मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 5 वर्षों के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ की रैंकिंग में देश में द्वितीय स्थान पर है। जीएसडीपी के आधार पर उत्तर प्रदेश् देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक जिला-एक उत्पाद योजना समेत कौशल विकास मिशन और किसानों की आय में वृद्धि के लिए अनेक योजनाएं संचालित हैं। प्रत्येक स्तर की शिक्षा को गुणवत्तापरक बनाने तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर को सुदृढ़ बनाने के बेहतर परिणाम मिले हैं।

एक्सप्रेस-वे और हवाई अड्डों के विशाल नेटवर्क के साथ प्रदेश की अवस्थापना सुविधाएं लगातार मजबूत हो रही हैं। इनका लाभ निवेशकों को आकर्षित करने और पूंजी निवेश लाने में मिलेगा। पूंजी निवेश में वृद्धि और 10 खरब डॉलर की इकोनॉमी के लिए अल्पकालिक और दीर्घकालिक योजनाएं बनाई जाएं।yogi-adityanath_1648717151.jpeg