UP में मुस्लिमों से लगवाए जय श्रीराम के नारे:युवक ने जबरन 3 फकीरों से उठक-बैठक लगवाई

in #up2 years ago

उत्तरप्रदेश के गोंडा में तीन मुस्लिम फकीरों से अभद्रता का वीडियो सामने आया है। यहां पर एक युवक ने इनसे जबरन जय श्रीराम के नारे लगवाए। कानपुर हिंसा का जिक्र करते हुए इन्हें आतंकवादी भी कहा। इनसे उठक-बैठक भी लगवाई।2_1654747372.jpeg
अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस का कहना है कि ये फकीर नहीं, बल्कि मुस्लिम युवक थे। जो फकीरों के वेश में गांव में घूम रहे थे। हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है।aaropi_1654751532.jpeg
आधार कार्ड मांगे
यह मामला गोंडा के खरगूपुर डिंगुर गांव का है, यहां पर दो युवक और एक बुजुर्ग भीख मांगने के लिए घूम रहे थे। एक युवक उन्हें रोक लेता है। पहले उनका नाम और पता पूछता है। नाम पता सही न बताने पर आधार कार्ड मांगता है, लेकिन फकीर कार्ड दिखाने पर तैयार नहीं होते हैं, तो युवक भड़क जाता है। डंडा लेकर फकीरों से कान पकड़ कर उठक-बैठक करवाने लगता है।
युवक ने इनसे जय श्रीराम के नारे भी लगवाए। गांव में फिर से न घूमने की धमकी भी दी। गांव के दूसरे लोग भी युवक का सपोर्ट करते दिखाई दे रहे हैं। इस घटना का वीडियो गांव के ही किसी व्यक्ति ने बनाया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।
new-project-22_1654749423.jpegलोगों ने गांव से बाहर निकाला
गांव में पहुंचे मुस्लिम फकीरों से सिर्फ एक युवक ने ही अभद्रता नहीं की है। बल्कि वीडियो में कई लोग उन फकीरों से अभद्रता करते नजर आ रहे हैं। जबकि कई लोगों की आवाज साफ सुनी जा सकती है। यही नहीं फकीरों को गांव के बाहर तक खदेड़ा गया है।
यूपी में पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले
10 अगस्त, 2021: कानपुर के बर्रा इलाके में मुस्लिम ई-रिक्शा चालक से जबरन जय श्रीराम का नारे लगवाए। आरोप था कि पीड़ित युवक को चार बाइक सवारों ने रोका था और टोपी पहनने का विरोध किया। इस केस में बजरंग दल का नाम भी सामने आया था। वहीं, पीड़ित परिवार ने जबरन धर्मांतरण का भी आरोप लगाया था। घटना के बाद इस इलाके में करीब एक महीने तक तनाव का माहौल रहा।
12 जुलाई, 2021: उन्नाव में मदरसे के बच्चों से जय श्री राम के नारे लगवाने का मामला सामने आया था। यहां मदरसे के बच्चे दोपहर को नमाज पढ़ने के बाद क्रिकेट खेलने गए थे। इस दौरान चार लोगों ने उन्हें पीटा और उन पर जय श्री राम बोलने का दबाव डाला। बच्चों के कपड़े फाड़े गए और उनकी साइकिलों को तोड़ दिया गया था।