यूपी के 22 लाख सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों को योगी सरकार का बडा तोहफा!, दौडी खुशी की लहर

in #up2 years ago

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश के 22 लाख सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को इस महीने से बड़ी सुविधा देने जा रही है. अब सरकारी कर्मचारियों, पेंशनरों और उनके परिवारजनों को कैशलेस इलाज की सुविधा मिलेगी. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. इस योजना का लाभ करीब एक करोड़ लोगों को होगा. साथ ही कर्मचारियों, पेंशनरों और उनके परिजनों को सरकारी अस्पतालों, विभाग और सीएमओ के चक्कर काटने से भी मुक्ति मिल जाएगी.
विभागीय अधिकारियों के मुताबिक यूपी देश का पहला राज्य होगा, जहां सरकारी कर्मचारियों, पेंशनरों और उनके परिवारजनों को कैशलेस इलाज की सुविधा मिलेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंजूरी मिलते ही यह सुविधा मिलने लगेगी. गौरतलब है कि योगी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में कैशलेस इलाज देने का वादा किया था. इसके बाद अपने दूसरे कार्यकाल में स्वास्थ्य विभाग ने इस योजना को अपने 100 दिनों के एजेंडे में भी शामिल किया था.
Screenshot_2022_0514_220128.jpg
मिलेगी ये सुविधा
कैशलेस इलाज की व्यवस्था लागू होने से राज्य कर्मचारी और पेंशनर या उनके परिवारजन निजी अस्पतालों में भी पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त करा सकेंगे. सरकारी संस्थानों में खर्च की कोई सीमा नहीं होगी. इसके अलावा भुगतान करके रिंबर्समेंट लेने की पुरानी व्यवस्था भी जारी रहेगी. इसके अलावा कई महंगी जांचें और बीमारियों का इलाज भी अब आयुष्मान योजना की जद में आने से लोगों को बड़ी सुविधा मिल सकेगी