गाजियाबाद: 25 से 30 घर के दरवाजे पर लगे पलायन के पोस्टर, पुलिस प्रशासन में हड़कंप

in #up2 years ago

गाजियाबाद के गांव सारा में एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने अपने घर के बाहर पलायन के पोस्टर लगाए हैं। इससे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। ग्रामीणों ने उत्पीड़न को लेकर प्रदर्शन भी किया था।
गाजियाबाद जिले के गांव सारा में निवाड़ी पुलिस द्वारा उत्पीड़न का मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है। पुलिस से नाराज एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने अपने-अपने घरों के बाहर ग्राम सारा से पलायन करने के पोस्टर लगा लिए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि हिस्ट्रीशीटर बदमाश के इशारों पर दरोगा उत्पीड़न कर रहा है। गांव सारा के ग्रामीणों ने शनिवार को मोदीनगर तहसील पर प्रदर्शन कर उत्पीड़न करने का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया था। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी दिया था।
ग्रामीणों का आरोप है कि ज्ञापन देने के बाद शनिवार रात को हिस्ट्रीशीटर बदमाश ने फिर से निवाड़ी पुलिस का रौब दिखाकर जमकर गाली-गलौच की थी। इतना ही नहीं उसने निवाड़ी पुलिस द्वारा भी सादी वर्दी में पहुंचकर गाली गलौच की गई थी। इस बात से नाराज होकर गांव सारा में दर्जन भर से अधिक लोगों के मकान पर ग्राम सारा से पलायन व ग्रामवासी ग्राम छोड़ने को हुए मजबूर के पोस्टर लगा लिए हैं। मोमिन, तैयब, तौसिफ, शौकिन, राहिल, सानिद, यामीन, सलीम, कामिल और इस्ताखर सहित 25 से 30 घरों के दरवाजे पर इस तरह के पोस्टर लगे हुए है।

हिस्ट्रीशीटर के कहने पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया

इन लोगों का आरोप है कि निवाड़ी थाने में तैनात एक दरोगा हिस्ट्रीशीटर बदमाश के कहने पर ग्रामीणों का उत्पीड़न कर रहा है। निवाड़ी पुलिस जब चाहे किसी भी घर में घुसकर किसी को भी उठाकर ले जाती है। पोस्टर लगते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। सीओ सुनील कुमार सिंह गांव सारा पहुंचे और ग्रामीणों को निष्पक्ष कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। सीओ सुनील कुमार सिंह का कहना है कि ग्रामीणों के आरोपों की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। ग्रामीणों को निष्पक्ष जांच कराने का आश्वासन देकर शांत करा दिया गया है। गांव से किसी भी ग्रामीण को पलायन नहीं करने दिया जाएगा।