शिक्षामित्रों ने मनाया काला दिवस

in #up2 years ago

शिक्षामित्रों ने मनाया काला दिवस IMG-20220725-WA0408.jpg

दिंवगत साथियों को अर्पित की श्रद्धांजलि

25 जुलाई शिक्षामित्रों के जीवन का काला अध्याय.....वीरेन्द्र छौंकर

आगरा l उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के बैनर तले जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह छौंकर के नेतृत्व में जनपद के समस्त शिक्षामित्रों द्वारा 25 जुलाई को काला दिवस के रूप में मनाते हुए विद्यालयों में काली पट्टी बाँधकर शिक्षण कार्य करते हुए सांकेतिक बिरोध दर्ज कराया गया तथा शाम को शहीद स्मारक आगरा पर एकत्रित होकर दिवंगत शिक्षामित्र साथियों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए कैंडिल जलाकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कीl

वही शिक्षामित्रों ने अपने घरों पर दिवंगत साथियों के नाम का दीपक जलाकर उन्हें याद किया । ज्ञात हो कि आज ही के दिन पाँच वर्ष पूर्व 25 जुलाई 2017 को माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अपना फैसला सुनाते हुए पोंने दो लाख शिक्षामित्रों का सहायक अध्यापक के पद पर हुआ समायोजन निरस्त कर दिया था तभी से शिक्षामित्र इस दिन को काला दिवस के रूप में मनाते आ रहे हैं । जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह छौंकर ने कहा है कि 25 जुलाई को शिक्षामित्रों के जीवन का काले अध्याय के रूप में याद किया जाता रहेगा जबतक सरकार शिक्षामित्रों से किया गया अपना वादा पूरा नहीं कर देती है । सरकार की वादा खिलाफी से आहत होकर अपने भविष्य की चिंता में अबतक 7 हजार से अधिक शिक्षामित्र मानसिक अवसाद,आर्थिक तंगी,ह्रदयघात तथा आत्महत्या कर असामयिक ही प्राण त्याग चुके हैं फिर भी सरकार पूरी तरह से सम्वेदनहीन बनी हुई है । सरकार से हमारी माँग है कि अपना वादा पूरा करते हुए शिक्षामित्रों के भविष्य को सुरक्षित एवं संरक्षित कर स्थायी समाधान करे ।
श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मुख्यरूप से जिला महामंत्री अरविंद सिंह तौमर,नगर मंत्री देवेश छौंकर, तेजवीर सिंह चाहर,दलवीर सिंह रावत,उमेश यादव,गवेन्द्र पाल सिंह,यशपाल सिंह कुशवाह भूरी सिंह सोलंकी,महबूब अली,सौरभ यादव,ज्योति रूपक वर्मा,साधना आदि उपस्थित रहे ।