पत्नी तजीन फातिमा को ईडी ने दिया नोटिस तो भड़के Azam Khan, कह दी ये बात

in #up2 years ago

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) विधायक आजम खान (Azam Khan) ने पत्नी तजीन फातिमा (Tazeen Fatma) और बेटे अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) ईडी द्वारा नोटिस दिए जाने पर जवाब दिया है.
समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) विधायक आजम खान (Azam Khan) की पत्नी तजीन फातिमा (Tazeen Fatma) को ईडी बीते दिनों नोटिस जारी किया था. ईडी ने सपा विधायक के बेटे अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) भी नोटिस जारी किया था. ईडी ने दोनों को 25 जुलाई से पहले अलग-अलग पेश होने के लिए कहा था. अब इस मामले में आजम खान का बयान सामने आया है.
गुरुवार को आजम खान से मीडिया ने पत्नी तजीन फातिमा को ईडी द्वारा नोटिस दिए जाने पर सवाल किया. इस पर सपा विधायक ने कहा, "वे क्या कर सकते हैं, मेरी मरी हुई मां को भी वे नोटिस जारी कर सकते हैं. जब मरी मां पर मुकदमें हो सकते हैं तो ये भी हो सकता है."
इस केस में जारी हुआ है नोटिस148a6317b1568ef62b5ee217c13624b51657264263_original.webp
बता दें कि आजम खान के बेटे और पत्नी को नोटिस जौहर यूनिवर्सिटी केस में दिया गया है. जौहर यूनिवर्सिटी केस में ईडी ने 1 अगस्त 2019 को आजम खान के खिलाफ मामला दर्ज किया था. उनके प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (Prevention of Money Laundering Act) के तहत केस दर्ज किया गया था.
इसी केस में ईडी ने आजम खान से ईडी ने सीतापुर जेल में पूछताछ की थी. ईडी ने ये केस यूनिवर्सिटी के नाम पर फंड जुटाने और ट्रांसफर किए जाने पर दर्ज किया है. अब इसी मामले पर आजम खान का बयान आया है. ये बयान उन्होंने लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय से निकलने के बाद दिया. वे काफी लंबे वक्त के बाद पार्टी दफ्तर पहुंचे थे.