एक करोड़ 84 लाख की लागत से चकिया नगर में नाली व इंटरलॉकिंग का होगा कार्य

in #up2 years ago

एक करोड़ 84 लाख की लागत से चकिया नगर में नाली व इंटरलॉकिंग का होगा कार्य
IMG-20220726-WA0008.jpg
चंदौली। भारतीय जनता पार्टी के चकिया विधायक कैलाश खरवार ने सोमवार को सरकार के 100 दिन पूरे होने पर नगर स्थित निर्भय दास लक्ष्मी लान में प्रेस कॉन्फ्रेंस सहित पत्र प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए उनके समस्याओं से रूबरू हुए। रूबरू होते हुए क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के समस्याओं का निदान करने के लिए रूपरेखा तैयार की गई। पत्र प्रतिनिधियों ने अपनी अपनी समस्याओं को रखते हुए विधायक से क्षेत्र के विकास के लिए गुहार लगाएं। विधायक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपनी सरकार द्वारा कराए गए कार्यों का बखान भी किया।

निर्भय दास स्थित लक्ष्मी पैलेस लान में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पत्र प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान बीजेपी विधायक कैलाश खरवार ने कहा कि सबसे पहले नंदपुर- सोनहुल सड़क मार्ग का जीर्णोद्धार जल्द से जल्द किया जाएगा। वहीं चकिया- पीडीडीयू नगर के फोर लाइन सड़क का चौड़ीकरण कराकर यातायात सुगम किया जाएगा। विधायक ने कहा कि निधि का धन क्षेत्र के विकास पर ही खर्च पूरी तरह किया जाएगा। जैसे में सड़क, पेयजल, स्वास्थ्य,सिचाई समेत अन्य विकास कार्य है। विधायक ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर नगर स्थित सावित्रीबाई फुले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीएससी की मान्यता के लिए पत्र देकर अवगत कराया। विधायक ने मुख्यमंत्री से मौखिक में यह भी कहा कि पिछड़े क्षेत्र के छात्र बीएससी व साइंस की शिक्षा ग्रहण करने के लिए अन्य शहरों का चक्कर लगाते हैं। यदि स्थानीय डिग्री कॉलेज में बीएससी व साइंस की शिक्षा मिलने लगेगी तो क्षेत्र के युवा क्षेत्र में ही पढ़ लिख कर आगे बढ़ने का काम करेंगे।

बैठक के दौरान विधायक ने पत्र प्रतिनिधियों से कहा कि डोरापुर से दिरेहूं तक सीसी रोड निर्माण के साथ ही नौगढ़ से लगायत शहाबगंज के दर्जनों गांव की सड़कों का कायाकल्प किया जाएगा। वही पर्यटक स्थल सहित धार्मिक स्थलों का भी सुंदरीकरण किया जाएगा। क्षेत्र का माने जाने वाला पर्यटक स्थल राजदरी देवदरी का भी बेहतर तरीके से सुंदरीकरण का कार्य कराने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। जैसे ही धन निर्गत होगा वैसे ही सुंदरीकरण का कार्य कराया जाएगा। वही विधायक ने यह भी बताया कि चंदौली मुख्यालय से धरौली मार्ग के चौड़ीकरण का प्रस्ताव दिया गया है। जिसकी स्वीकृति जल्द मिलने की उम्मीद है। वही नगर स्थित आदित्य राजकीय इंटर कॉलेज के कायाकल्प के लिए 30 लाख का बजट शासन द्वारा स्वीकृत हो चुका है। जिसका जल्द से जल्द कायाकल्प कराने का कार्य शुरू किया जाएगा। नौगढ़ विकास खंड में भी हर गांव गांव विद्युतीकरण व हर घर में बिजली देने का कार्य भी किया जायेगा। विद्युतीकरण सहित जल नल योजना का भी नौगढ़ के वनवासियों सहित ग्रामीणों को मिलेगा। आदिवासी वनवासियों के घरों तक योजना का लाभ पहुंचाने के लिए प्रस्ताव दिया गया है। वही स्थानीय नगर में खंडहर का रूप धारण किए हुए बस स्टैंड का भी जल्द से जल्द जीर्णोद्धार कराने के लिए विधायक ने जोर दिया। बस स्टैंड का भी सुंदरीकरण कराने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। जल नल योजना के अंतर्गत 325 करोड़ की धनराशि निर्गत की जा चुकी है। वही विधायक ने कहा कि चकिया नगर के गलियों व इंटर लॉकिंग का कार्य एक करोड़ 84 लाख की लागत से कराया जाएगा। जिससे चकिया नगर के भी दिन बहुरेंगे। इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष काशीनाथ सिंह,रामपुर कला प्रधान डाक्टर केशव मूर्ति पटेल, आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

Sort:  

लाईक करने में कंजूसी ना करें, लाईक से ही तो क्वाईन के साथ अच्छे दिन की शुरुआत होगी, अच्छे दिन के लिए दिल खोलकर लाईक करें, कामेंट करे।
🙏🙏