गिद्धवादरी में देखा गया अधेड़ का शव, रेसक्यू करने में जुटी पुलिस

in #up2 years ago

गिद्धवादरी में देखा गया अधेड़ का शव, रेसक्यू करने में जुटी पुलिस
IMG-20220727-WA0096.jpg
चंदौली। नौगढ़ थाना क्षेत्र के चंद्रप्रभा पुलिस चौकी अंतर्गत जमसोती के गिद्धवादरी में मंगलवार की दोपहर अधेड़ का शव दिखने से सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम ने अधेड़ के शव को बाहर निकालने का काफी प्रयास किया लेकिन गहरी खाई होने के चलते विफल रहे। जिला प्रशासन के निर्देश पर अब एनडीआरएफ की टीम गिद्धवा दरी की खाई से शव को बाहर निकालेगी।

बीते मंगलवार की दोपहर 2 बजे के आसपास शहाबगंज थाना क्षेत्र के अमाव गांव निवासी सुधीर चौहान अपने गांव के कुछ लोगों के साथ चंद्रप्रभा पुलिस चौकी पहुंचा। जहां उसने अपने पिता दीनानाथ चौहान 50 वर्ष के शव को गिद्धवा दरी की खाई में गिरे होने की बात बताई, सकते में आए पुलिसकर्मियों ने घटना की पुष्टि के लिए तत्काल मौके का निरीक्षण किया, जहां गहरी खाई में एक अधेड़ व्यक्ति का शव दिखाई दे रहा था। घटना की जानकारी मिलते ही सीओ नौगढ़ रघुराज और थानाध्यक्ष दीनदयाल पांडेय पुलिस टीम के साथ तत्काल चन्द्रप्रभा पुलिस चौकी पहुंच गए। जहां घटना को लेकर परिजनों से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान मृतक दीनानाथ चौहान के पुत्र सुधीर चौहान ने बताया कि बीते रविवार से ही उसके पिता घर नहीं पहुंचे थे। बताया कि दीनानाथ चौहान अपने साथी बिहार प्रांत के कैमूर जनपद के चांद थाना अंतर्गत रामपुर गांव निवासी अंगद और रमेश चौहान के साथ ही रामशकल, जामा यादव, राम बचन यादव, सोमर चौहान, भोला, छोटे और मनकर के साथ राजदरी देव दरी की तरफ गए थे। सुधीर ने पुलिस को बताया कि 2 दिन बीत जाने के बाद जब पिता घर नहीं पहुंचे तो उनके साथ गए साथियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने दीनानाथ के गहरी खाई में गिरे होने कि उन्हें बात बताई। मंगलवार की दोपहर रमेश चौहान के कहने पर अंगद चौहान सुधीर और उसके परिजनों को लेकर जमसोती के गिद्धवा दरी पहुंचा। जहां उसने खाई में गिरे दीनानाथ के शव को दिखाया। सुधीर और उसके परिजनों ने जैसे ही मामले की जानकारी पुलिस को देने की बात कही अंगद मौके से फरार हो गया। हालांकि बुधवार का पूरा दिन निकल गया लेकिन घटनास्थल की भौगोलिक स्थिति खराब होने के कारण बुधवार को शव निकाला नहीं जा सका।
IMG-20220727-WA0094.jpg
मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन सुखराम भारती ने बताया कि मामले की जानकारी होने पर मैं खुद मौके पर गया था क्योंकि गिद्धवा दरी की खाई में फिसलन होने और संसाधनों के अभाव में शव को निकालने में दिक्कत आ रही है। जिला प्रशासन की तरफ से शव को निकालने के लिए एनडीआरएफ टीम को निर्देशित किया गया है। गुरुवार को इंडिया के प्रति मौके पर पहुंची और शव को निकालने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी । उन्होंने बताया कि दीनानाथ के साथियों के गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया है।