रामानुजन इंटरनेशनल स्कूल में हुआ राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन

in #up2 years ago

आगरा । हॉकी के जादूगर पद्म विभूषण मेजर ध्यानचंद की जयंती पर राष्ट्रीय खेल दिवस का भव्य आयोजन रामानुजन इंटरनेशनल स्कूल खेरागढ़ में किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि आईपीएल पुणे वारियर्स और रणजी खिलाड़ी कृष्णकांत उपाध्याय रहे। इनका सम्मान विद्यालय के डायरेक्टर इंजी. गौरव जिंदल, स्कूल स्टाफ और विद्यार्थियों ने स्कूल प्रांगण में किया।क्रिकेटर कृष्ण कांत उपाध्याय ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन में बहुत उपयोगी है आज मैं इस मुकाम पर इस खेल की वजह से हूं खेल हमारे स्वास्थ्य के साथ-साथ हमारा मानसिक विकास करता है और हमें अपनी पढ़ाई को नियमित रखते हुए खेल को भी अपनी जिंदगी के साथ जुड़ना चाहिए उन्होंने अपने संबोधन में मेजर ध्यानचंद के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा के इस हॉकी के जादूगर ने अपनी हॉकी से सारी दुनिया को अचंभित कर दिया और भारतवर्ष का नाम पूरे विश्व में रोशन किया इनकी काबिलियत से जर्मनी का तानाशाह हिटलर भी बहुत प्रभावित हुआ।
इन्होंने अपने जीवन काल में भारत की तरफ से ओलंपिक में खेलते हुए कई सारे गोल्ड मेडल दिलवाए जो कि आज तक इतिहास है ऐसा खिलाड़ी सदियों में कभी कबार जन्म लेता है।

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर विद्यालय प्रांगण में कबड्डी, खो-खो, रेस, टग ऑफ वार, फ्राग् रेस, बनाना रेस आदि का आयोजन किया। जिसमें विद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इन प्रतियोगिताओं में आये हुए अब्बल विद्यार्थियों को मुख्य अतिथि क्रिकेटर केके उपाध्याय ने पुरस्कार दिया और बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। आयोजन के अंत में विद्यालय प्रबंधक इंजी. गौरव जिंदल ने आये हुए मुख्य अतिथि क्रिकेटर केके उपाध्याय का आभार व्यक्त किया और कहा कि आप अपने व्यस्ततम समय से समय निकालकर इन ग्रामीण अंचल के बच्चों के बीच में आए और इनको प्रोत्साहन किया। इस मौके पर विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. मोहिनी जिंदल, प्रधानाचार्य लवली अग्रवाल, ललित गोयल, मनीष गोयल, प्रवीण शर्मा, एवं विद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।IMG-20220829-WA0066.jpg