KKR vs LSG: लुईस ने लखनऊ को दिया 'हाथ'; रिंकू की मेहनत बेकार गई

in #up2 years ago

qमुंबई: लखनऊ सुपर जायंट्स ने मैच की आखिरी गेंद पर कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हरा दिया. लखनऊ ने आज का मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। आखिरी ओवर में 21 रन चाहिए थे और रिंकू सिंह और सुनील नारायण 18 रन पर ऑल आउट हो गए। हालांकि जब मैच 2 गेंदों में 3 रन पर था, तब लुईस ने स्टोयनिस की गेंद पर रिंकू का कमाल का कैच एक हाथ में लपका और मैच कलातनी के हाथ लग गया। रिंकुन ने 15 गेंदों में 40 और 7 गेंदों में 21 रन बनाए। इससे पहले श्रेयस अय्यर ने 50 और नितीश राणा ने 42 रन बनाए। लखनऊ की ओर से स्टोयनिस ने 3 और मोहसिन खान ने 3 विकेट लिए। लखनऊ की ओर से क्विंटन डिकॉक ने 140 रन बनाए जबकि कप्तान राहुल ने नाबाद 68 रन बनाए। दोनों ने नाबाद 210 रन बनाकर पारी की शुरुआत की। (एविन लुईस वन हैंड कैच ने लखनऊ सुपर जायंट्स को आईपीएल 2022 के लिए क्वालीफाई किया)

यह भी पढ़ें: तोमर ने दी डिकॉक को दी जान, जो आईपीएल इतिहास में कभी नहीं हुआ

लखनऊ द्वारा निर्धारित 211 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत खराब रही। वेंकटेश अय्यर पहले ओवर में शून्य पर आउट हो गए। उन्हें मोहसिन खान ने आउट किया। अजिंक्य की जगह लेने वाले अभिजीत तोमर (4) भी मोहसिन खान के शिकार हुए। केकेआर के ओपनर के सस्ते में लौटने के बाद नीतीश राणा और श्रेयस अय्यर ने पारी की शुरुआत की. नीतीश राणा ने आक्रामक बल्लेबाजी की और 22 गेंदों में 42 रन बनाए लेकिन कृष्णप्पा गौतम ने उन्हें आउट कर दिया। श्रेयस अय्यर को भी स्टोइनिस ने 50 रन पर आउट किया। बिलिंग्स के 36 रन के स्टैंड को रवि बिश्नोई ने समाप्त किया। उन्हें मोहसिन खान ने आउट किया। केकेआर के विकेट गंवाने के बाद वह मैच हारने के लिए तैयार दिखे। लेकिन रिंकू सिंह और सुनील नारायण ने आखिरी चार ओवरों में तूफानी पारी खेली. उसे आखिरी मैच में 21 रन चाहिए थे और उसने 18 रन बनाकर मैच को दो विकेट पर 3 कर दिया। हालांकि पांचवीं गेंद पर 15 गेंदों में 40 रन की पारी खेलने वाले रिंकू सिंह लपके गए। लुईस ने स्टोयनिस को एक हाथ से गेंदबाजी करते हुए पकड़ा और मैच को पलट दिया। अंत में, स्टोइनिस ने आखिरी गेंद पर उमेश यादव के तीन रन बनाकर मैच को सिर्फ 2 रन से जीत लिया।
यह भी पढ़ें: विराट कोहली को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में खेलने का न्योता?

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओपनर में आए क्विंटन डिकॉक और केएल राहुल ने पावर प्ले में सतर्क शुरुआत करने की कोशिश की। इस बीच तीसरे ओवर में उमेश यादव की गेंद पर क्विंटन डिकॉक का कैच थर्ड मैन का सामना कर रहे अभिजीत तोमर के हाथ लगा, लेकिन उन्होंने कैच छोड़ दिया. उसके बाद पावर प्ले में क्विंटन डिकॉक और केएल राहुल ने लखनऊ 40 को पार किया। डेकॉक ने इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और शानदार बल्लेबाजी करते हुए 59 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। वहीं केएल राहुल संभलकर बल्लेबाजी कर रहे थे और उनका साथ दे रहे थे. उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। दोनों ने लखनऊ को नाबाद 210 रन पर पहुंचाया। क्विंटन डिकॉक ने नाबाद 140 रन बनाए। केएल राहुल ने 51 गेंदों में नाबाद 68 रन की पारी खेली.

Web Title: Evin Lewis One Handed Catch Leads Lucknow Super Giants To Qualify Ipl 2022 Paly Off
Read Latest Marathi News Headlines of Maharashtra, Live Marathi News of Mumbai, Pune, Politics, Finance, Entertainment, Sports, Jobs, Lifestyle at Sakal. To Get Updates on Mobile, Download the Sakal Mobile App for Android & iOS.
सकाळ आता सर्व सोशल मीडिया प्लॅटफॉर्मवर. ताज्या घडामोडींसाठी टेलिग्राम, फेसबुक, ट्विटर, शेअर चॅट आणि इन्स्टाग्रामवर आम्हाला फॉलो करा तसेच, आमच्या YouTube Channel आजच Subscribe करा.
टॅग्स :Quinton De KockIPLKolkata Knight RidersIPL 2022KL Rahulलखनऊ सुपर जायंट्स
घरक्रीड़ाआईपीएलएविन लुईस वन हैंडेड कैच ने लखनऊ सुपर जायंट्स को आईपीएल 2022 के लिए क्वालीफाई करने के लिए Aas86 . का नेतृत्व किया