सरस्वती शिशु मंदिर जूनियर हाईस्कूल साकेत में हर्षोल्लास से मनाया स्वतंत्रता दिवस

in #up2 years ago

8db18112c7f7ba8a012c7764dfa8e8be.webp
मुजफ्फरनगर। विद्या भारती द्वारा संचालित सरस्वती शिशु मंदिर जूनियर हाईस्कूल साकेत मुजफ्फरनगर में आजादी के 75वें वर्ष को अमृत महोत्सव वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है ‌। इसी क्रम में आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यशपाल पंवार अध्यक्ष, सुधीर खटीक प्रबंधक, अशोक गर्ग कोषाध्यक्ष, रोहताश गुप्ता, श्री प्रमोद अरोरा, संजय कर्णवाल अध्यक्ष भारत विकास परिषद विराट ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। राष्ट्रगान और मां सरस्वती की वंदना के उपरांत विद्यालय के छात्र/छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से आजादी के अमृत महोत्सव को हर्षोल्लास से मनाया। प्रधानाचार्य भुजेंद्र कुमार ने उपस्थित अतिथियों का परिचय एवं स्वागत कराया। इस अवसर पर जय कुमार शर्मा, मनोज सिंघल, कपिल मित्तल, श्री बृजेश गोयल, राजेश मित्तल, अरुण जैन, प्रमोद गोयल, राकेश गुप्ता, श्रीमती मानसी वर्मा , रेखा गोयल, राकेश गुप्ता सहित गणमान्य नागरिक और अभिभावक उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन कुसुम शर्मा, राजकुमारी तोमर और पायल उत्तरेजा ने संयुक्त रूप से किया। विद्यालय के प्रबंधक सुधीर खटीक ने अपने विचार रखते हुए स्वतंत्रता सेनानियों से जुड़ी अनेक घटनाओं का वर्णन किया।
यशपाल पंवार ने आजादी की वीर गाथा का वर्णन करते हुए बलिदानी वीर सपूतों को नमन किया। तथा देश के विभाजन के कष्ट को भी उजागर किया और कहा-- इस विभाजन में लगभग तीन करोड़ लोग घरों से बेघर हो गए तथा लाखों लोगों की हत्या हुई। असंख्य लोगों को अपने रोजगार और घरों को छोड़कर इधर-उधर भटकना पड़ा। वर्तमान सत्ता के प्रताप से आज भारत विश्व में अपना प्रमुख स्थान बना रहा है। शिक्षा धर्म ,संस्कृति के क्षेत्र में लगातार प्रगति हो रही है। आज आवश्यकता है देश भक्ति से ओतप्रोत समाज की जो देश की चुनौतियों का सामना कर सके। वंदे मातरम के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Sort:  

कृपया पोस्ट लाइक करे 🙏🙏🙏