15 अगस्त खुले रहेंगे सरकारी और प्राइवेट स्कूल और कॉलेज, CM योगी ने दिया आदेश

in #up2 years ago

15 अगस्त खुले रहेंगे सरकारी और प्राइवेट स्कूल और कॉलेज, CM योगी ने दिया आदेशPicsart_22-08-03_19-51-19-180.jpg
देशभर में आजादी के 75 वर्ष पूरा होने पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसलिए सरकार छुट्टी न करने का निर्णय लिया है।
3 Aug 2022 4:00 PM

उत्तर प्रदेश में 15 अगस्त को सभी सरकारी-प्राइवेट स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी खुले रहेंगे। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य भर के सरकारी और गैर-सरकारी कार्यालयों के साथ ही बाजार भी बंद नहीं होंगे. ये आदेश योगी सरकार की तरफ से जारी किया गया है.उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर छुट्टी नहीं रहेगी. सभी सरकारी और प्राइवेट संस्थान समेत स्कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटी खुले रहेंगे. यह आदेश योगी सरकार की तरफ से दिया गया है।

Also Read - संभल में आग का गोला बनी मारुति ,वैन में आग लगने से एक बालक झुलसा

हर घर पर लगाया जाएगा तिरंगा

देशभर में आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर जश्न मनाया जा रहा है. यही वजह है कि यूपी सरकार ने छुट्टी न रखने का फैसला लिया है. 15 अगस्त को देश आजाद होने के 75 साल पूरे हो जाएंगे। इस मौके पर देश भर में अलग-अलग तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. उत्तर प्रदेश में भी स्वतंत्रता दिवस काफी धूमधाम से मनाया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार भी आजादी के अमृत महोत्सव की तैयारियां तेजी से कर रहा है। विदित हो कि 12 जुलाई को सीएम योगी के आवास पर इसे लेकर राज्य स्तरीय समिति की एक बैठक भी हुई थी,इस दौरान हर घर तिरंगा कार्यक्रम के पोस्टर का भी विमोचन हुआ था।

Also Read - कासगंज जिले के इंस्पेक्टर की पत्नी ने गोली मारकर की आत्महत्या, सात साल पहले हुई थी शादी
राज्यभर में मनाया जाएगा आजादी का अमृत महोत्सव

उत्तर प्रदेश में अमृत महोत्सव की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. यही वजह है कि इस साल सकिसी भी सरकारी प्राइवेट स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी और संस्थानों में छुट्टी नहीं होगी. योगी सरकार ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है. पूरे यूपी में आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न जोर-शोर से मनाया जाएगा. इसीलिए सरकार ने छुट्टी ना करने का फैसला लिया है. स्वतंत्रता दिवस पर घरों, संस्थानों के साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर भी तिरंगा फहराया जाएगा. इसके लिए राज्य में हर घर तिरंगा कार्यक्रम लॉन्च किया गया है।