प्रयागराज हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, मुख्य आरोपी जावेद पंप के घर पर चला बुलडोजर,

in #up2 years ago

Prayagraj Violence: प्रयागराज हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, मुख्य आरोपी जावेद पंप के घर पर चला बुलडोजर, भारी संख्या में पुलिसबल मौजूद

Bulldozer Action On Javed Pump House: प्रयागराज हिंसा मामले में मुख्य आरोपी जावेद पंप के घर पर बुलडोजर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.
Bulldozer Action On Javed Pump: प्रयागराज में हिंसा (Prayagraj Violence) के मामले योगी सरकार (Yogi Government) की सख्त कार्रवाई देखने को मिली है. मामले के मुख्य आरोपी जावेद पंप (Javed Pump) के घर को बुलडोजर कार्रवाई (Bulldozer Action) शुरू हो गई है. इस मौके पर भारी पुलिस बल (Police Force) मौजूद है. जावेद पंप (Javed Pump) का आलीशान बंगला है और कुछ ही देर में इस बंगले को बुलडोजर ध्स्त कर देगा. गौर करने वाली बात ये है कि मामले की गंभीरता को समझते हुए बहुत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा है. इससे पहले जावेद के घर पर नोटिस (Notice) चिपका दिया गया था और आज सुबह 11 बजे बुलडोजर कार्रवाई की सूचना दे दी गई थी. इसके साथ ही साफ हो गया है कि यूपी में हिंसा (Violence In UP) मामलों पर योगी सरकार (Yogi Government) चुप नहीं बैठने वाली है.
10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा मामले में जावेद अहमद का नाम सामने आने के बाद हो रही कार्रवाई को अलग नजरिए से देखा जा रहा है. प्रयागराज हिंसा मामले में जावेद पंप के साथ-साथ उसकी पत्नी और बेटी का भी हाथ भी होने की बात कही गई है. जावेद पंप के खिलाफ रविवार को हो रही कार्रवाई को पूर्व में जारी नोटिस के आधार पर किए जाने का दावा किया जा रहा है. पीडीए के अधिकारियों की ओर से सुबह 11 बजे तक घर को खाली करने का आदेश जारी किया गया था. हालांकि, दोपहर 12.45 बजे पुलिस और प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच बुलडोजर एक्शन शुरू हुआ.
जावेद पंप के घर पर भारी पुलिस बल
जावेद पंप के घर को पुलिस ने खाली करा दिया है. अब वहां पर हलचल शुरू हो गई है. प्रयागराज विकास प्राधिकार के साथ प्रशासन की टीम वहां पहुंच गई है. हैलमेट लगाए पुलिसकमियों को पूरे सुरक्षा उपकरणों के साथ वहां तैनात किया गया है. जावेद पंप के करेली स्थित जेके आशियाना कॉलोनी में भारी मात्रा में पुलिस बल को तैनात किया गया है. पुलिस कॉलोनी में सड़कों पर फ्लैग मार्च कर रही है. साथ ही घर के कैंपस के भीतर सुरक्षाकर्मी और अधिकारी स्थिति का जायजा ले रहे हैं. महिला सिपाहियों को भी मौके पर तैनात किया गया है.
हिंसा पर सख्त योगी
सीएम योगी (CM Yogi) ने कल अधिकारियों (Officers) को सख्त निर्देश देते हुए कहा था कि दंगाई के खिलाफ सख्त कार्रवाई (Strict Action) की जाए. हिंसा में जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई दंगाइयों से की जाए और आज इस मामले में प्रशासन (Administration) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद अहमद पंप (Javed Ahmad Pump) के घर पर बुलडोजर (Bulldozer) कार्रवाई की गई. जावेद पंप के घर पर कार्रवाई करने के लिए दो बुलडोजर पहुंचे हैं.

Sort:  

मेरी पोस्ट भी लाइक कर दिया करे सात दिन पुरानी जितनी पोस्ट आप लाइक करेंगे उतने ही coins भी आपके बढ़ेंगे। केवल एक आध पोस्ट लाइक करके कोई मतलब नहीं है। मैं आपकी लगभग हर पोस्ट को लाइक करता हूं इस सिस्टम में आगे बढ़ने का प्रोसेस ही यही है। बाकी दिन भर में आप डेढ़ सौ पोस्ट डालें और आप केवल एक ही तो लाइक करें तो इस सिस्टम में आपको कोई बहुत अधिक लाभ नहीं होने वाला है। इसलिए खबर भले दस लगाएं लेकिन पोस्टों को लाइक जरूर करें। जब आप लाइक करेंगे तो आपकी भी पोस्ट को लाइक मिलेगा। इससे ही आपको coin और worth power की अरनिंग होगी, नहीं तो आपकी सारी कवायद का कोई मतलब नहीं है।