Prisoner absconding from police custody during production in Azamgarh, constable suspended

in #up2 years ago

यूपी के आजमगढ़ में दीवानी न्यायालय के लॉकअप से कोर्ट में पेशी को जा रहा बंदी पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया। बंदी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। लापरवाही उजागर होने के बाद सिपाही को निलंबित कर दिया गया। वहीं होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई के लिए होमगार्ड के कमांडेंट को रिपोर्ट भेजी गई है।

पेशेवर बदमाश रवि प्रकाश पुत्र स्व. राजबहादुर निवासी मसीरपुर, देवगांव कोतवाली को पुलिस ने शुक्रवार सुबह तमंचा और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। आरोपी रवि के खिलाफ देवगांव कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया था। शुक्रवार दोपहर में पुलिस बंदी को कोर्ट में पेश करने के लिए ले गई थी। इस दौरान चकमा देकर पुलिस अभिरक्षा से बंदी रवि प्रकाश फरार हो गया। बंदी के फरार होने की सूचना से हड़कंप मच गया।

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि फरार आरोपी रवि प्रकाश को लेकर सिपाही अखिलेश गोंड़ और होमगार्ड रामकिशन चौरसिया गए थे। अदालत में पेशी के दौरान आरोपी रवि प्रकाश चकमा देकर फरार हो गया। इस मामले में एसपी सिटी शैलेंद्र लाल को जांच सौंपी गयी थी। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने पर आरक्षी आखिलेश गोंड़ को निलंबित कर दिया गया। जबकि होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई के लिए होमगार्ड विभाग के कमाडेंट को रिपोर्ट भेजी गयी है।