AMU में सोशल एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी का किया विरोध,कहां करेंगे उग्र प्रदर्शन

in #up2 years ago

20220628_120513.jpgअलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्रों ने सोशल एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी का विरोध किया है. छात्र जल्द ही सड़क पर उतर कर तीस्ता सीतलवाड़ की रिहाई को लेकर प्रदर्शन करेंगे. तीस्ता सीतलवाड़ का अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से लगाव रहा है और वह कई बार एएमयू के कार्यक्रम में भाग ले चुकी हैं. वहीं अब एएमयू छात्र तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी को लेकर आक्रोशित हैं.

तीस्ता सीतलवाड़ सोशल एक्टिविस्ट है और वह गरीब और मजलूमों के साथ खड़ी रहती हैं .तीस्ता गुजरात दंगों को लेकर सुप्रीम कोर्ट और गृह मंत्री अमित शाह की टिप्पणी के बाद गिरफ्तार किया गया. तीस्ता कांग्रेस के पूर्व सांसद एहसान जाफरी की पत्नी जकिया जाफरी की याचिका पर उनकी मदद कर रही थी. उन्होंने गुजरात में दंगा पीड़ितों के लिए सिटीजंस फॉर जस्टिस एंड पीस नामक एनजीओ बनाया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संलिप्तता को लेकर आपराधिक मुकदमा चलाने की भी मांग की थी. हालांकि अब तीस्ता सीतलवाड़ पर अपने एनजीओ के जरिए करोड़ों रुपए जमा करने का आरोप है और फंड के सही इस्तेमाल नहीं करने का भी आरोप है. जिसके बाद एटीएस ने मुम्बई से गिरफ्तार किया है.

इस मामले को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्र नेता जानिब हसन ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी से सरकार की दमनकारी नीति का खुलासा होता है. उन्होंने कहा कि जो जुल्म के खिलाफ जो आवाज उठाएगा. उस पर अत्याचार किया जाएगा. छात्र नेता जानिब हसन में कहा कि सरकार लोगों को दबाने और डराने का काम कर रही है और अगर वह नहीं डर रहे हैं. तो उन्हें जेल में डालने का काम कर रही है.

तीस्ता सीतलवाड़ हमेशा कमजोर के साथ खड़ी रही हैं. लेकिन आज सरकार उन्हीं पर अत्याचार कर रही है. छात्र नेता जानिब हसन ने कहा कि इस मुद्दे पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र शांत नहीं बैठेंगे. उन्होंने कहा कि जुल्म बढ़ेगा तो एएमयू छात्र खामोश नहीं बैठेगा. लोकतांत्रिक प्रक्रिया के अनुसार वुरोध दर्ज कर अपनी बात को उठाएंगे.