देखें बुजुर्ग महिला के साथ टेंपो में डालकर किया था रेप,कोर्ट ने 2 लोगों को सुनाई आजीवन कारावास सजा

in #up2 years ago

अजय कुमार अलीगढ़

images (11).jpegअलीगढ़ में वृद्ध महिला के साथ दुष्कर्म के मामले में 5 साल बाद कोर्ट ने दोनों दोषियों को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास का अहम फैसला सुनाया गया। एडीजे तृतीय की अदालत ने सड़क किनारे टेंपो में डालकर बुजुर्ग महिला के साथ गांव के ही 2 लोगों द्वारा किए गए बलात्कार के मामले में गवाहों की गवाही और साक्ष्यों के आधार पर दोषी माना हैं। जबकि घटना थाना अकराबाद में 5 मई 2018 में हुई थी। जबकि सरकारी अधिवक्ता की तरफ से बुजुर्ग महिला के साथ बलात्कार करने वाले दोनों आरोपियों के खिलाफ फांसी की मांग की गई थी।

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में जिला सत्र न्यायालय अलीगढ़ के अपर जिला सत्र एवं न्यायधीश राजेश भारद्वाज की कोर्ट-3 के द्वारा महिला के साथ दो लोगों द्वारा किए गए बलात्कार के मामले में दोषी ठहराते हुए 5 वर्ष बाद आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। बलात्कार के मामले में दो लोगों को सजा सुनाए जाने के बाद दोनों दोषियों को पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

आपको बताते चलें उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके के एक गांव में 2 मई 2018 को एक वृद्ध महिला के साथ सरजीत ओर नेनु के द्वारा बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया गया था। बलात्कार की घटना के बाद एडीजे तृतीय राजेश भारद्वाज की अदालत के द्वारा महिला के साथ बलात्कार करने वाले दोनों आरोपियों को धारा 376D के तहत दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। अदालत के द्वारा बलात्कार करने वाले दोनों दोषियों को 5 साल बाद दोषी ठहराते हुए अहम फैसला सुनाया गया। बलात्कार करने वाले दोनों दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाने के बाद पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। अदालत के द्वारा बलात्कार के दोनों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई जाने के बाद इस पूरे मामले पर एडीजीसी कृष्ण मुरारी जोहरी का कहना है कि थाना अकराबाद क्षेत्र में 5 मई 2018 को सरजीत और नैनू के द्वारा गांव की ही एक महिला के साथ बलात्कार की वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया था। जब बुजुर्ग महिला अपने अपाहिज बेटे की पत्नी की डिलीवरी होने के चलते अपाहिज बेटे के घर जाने के लिए रास्ते में खड़ी हुई थी। तभी गांव के ही सरजीत और नेनू महिला के पास पहुंचे और उससे कहा कि वह भी उसी गांव जा रहे हैं जहां उसका बेटा रहता है जिसके बाद दोनों लोग बुजुर्ग महिला को अपने झांसे में ले अपने साथ टैंपू में बैठा कर ले गए। आरोप है कि अपाहिज बेटे से मिलाने के बाद महिला को दोनों लोग अपने टैंपू में बैठा कर गांव वापस लौट रहे थे उसी दौरान सड़क किनारे टेंपू खड़ा करके दोनों लोगों ने जबरन बुजुर्ग महिला के साथ बारी बारी से बलात्कार किया गया था। जिसके बाद बुजुर्ग महिला की तहरीर पर थाने पर दोनों लोगों के खिलाफ बलात्कार के मामले में मुकदमा दर्ज किया था पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई थी जिसके बाद अदालत ने 5 साल बाद बुजुर्ग महिला के साथ बलात्कार करने वाले गांव के ही दोनों लोगों को धारा 376d के तहत आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। जबकि उनके द्वारा बुजुर्ग महिला के साथ बलात्कार करने वाले दोनों दोषियों के खिलाफ अदालत से फांसी की मांग की गई थी। अदालत में गवाहों की गवाही और साक्ष्यों के आधार पर दोनों को दोषी मानते हुए फैसला सुनाया गया।20220625_095539.jpg