अलीगढ़ प्रधान डाकघर पर तैनात कर्मचारी ने किया सरकारी धन का गबन, कर्मचारी निलंबित एफआईआर दर्ज

in #up2 years ago

l-l-b-l_1588770188.jpegउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के प्रधान डाकघर में तैनात कर्मचारी पर सरकारी धन के गबन का आरोप लगा था डाक कर्मचारी पर सरकारी धन के गबन का आरोप लगने के बाद विभाग के उच्च अधिकारियों के द्वारा जांच कराई गई थी। सरकारी धन के गबन को लेकर कराई गई जांच में प्रधान डाकघर पर तैनात कर्मचारी दोषी पाया गया। जिसके बाद सरकारी धन का गबन करने के आरोप में जहां एक तरफ डाक कर्मी को निलंबित किया गया है तो वही सरकारी धन का गबन करने के आरोप में विभागीय अधिकारियों के द्वारा कोतवाली सिविल लाइन में डाक कर्मी के खिलाफ शिकायत देते हुए सरकारी धन का गबन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के प्रधान डाकघर पर तैनात कर्मचारी के खिलाफ सरकारी धन का गबन करने के आरोप में कोतवाली सिविल लाइन थाने पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। आपको बताते चलें कि थाना अकराबाद क्षेत्र के कोडियागंज निवासी मोहम्मद मोहसीन प्रधान डाकघर पर तैनात था। जिसके खिलाफ विभाग के ही जनसंपर्क निरीक्षक संजय खन्ना की तरफ से सिविल लाइन कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया। थाने पर दर्ज कराए गए मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि प्रधान डाकघर पर तैनात कर्मचारी मोहसीन के द्वारा काउंटर पर कार्य करते समय सरकारी बैंकों रजिस्ट्री व स्पीड पोस्ट बुकिंग का रुपया बुक न करके निजी प्रयोग में लिया गया। शिकायत मिलने पर मामले की विभागीय अधिकारियों द्वारा जांच कराई गई तो करीब एक लाख रुपये के गबन की जांच रिपोर्ट में पुष्टि हुई है। इसके बाद सरकारी धन के गबन की विभाग में जब इस मामले में शिकायत की गई तो शिकायत के आधार पर अधिकारियों के निर्देश पर विभागीय जांच हुई। जनसंपर्क निरीक्षक के अनुसार विभागीय जांच में आरोप सही पाए जात सही पाए जाने के बाद प्रधान डाकघर पर तैनात कर्मचारी मो. मोहसिन को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही सरकारी धन का गबन करने के आरोप में आरोपी कर्मचारी के खिलाफ थाने पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

इस पूरे मामले पर कोतवाली सिविल लाइन इंस्पेक्टर प्रवेश राणा का कहना है कि प्रधान डाकघर पर कर्मचारी के द्वारा सरकारी धन का गबन किया गया था। जिस पर सरकारी धन का गबन करने वाले कर्मचारी के खिलाफ विभाग के ही जनसंपर्क निरीक्षण के द्वारा अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कराया है। दर्ज मुकदमे में प्रधान डाकघर विभाग की तरफ से जांच के लिए साक्ष्य मांगे गए हैं। साक्ष्य के आधार पर ही आगे की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जाएगी।

Sort:  

मेरे द्वारा आपकी खबरों को लाइक किया गया है आप से भी सहयोग की अपेछा।
सबका साथ सबका विकास