दहेज की भेंट चढ़ी नवविवाहिता लगाई फांसी,बिचौलिए ने दी मायके पक्ष को मौत की सूचना,हत्या का आरोप

in #up2 years ago

20220604_102801.jpgनवविवाहिता के हाथों की मेहंदी अभी छुटी भी नहीं थी कि दहेज लोभी पति और उसके परिवार के लोगों ने अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए नवविवाहिता दुल्हनिया हो प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। दहेज के लिए जालिम पति सहित उसके परिवार के लोगों नवविवाहिता को इतना प्रताड़ित किया गया कि उसकी लाश फांसी के फंदे पर मौके पर पहुंची पुलिस को लटकी हुई पाई गई। संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता की लाश फांसी के फंदे पर लटके होने की सूचना शादी कराने वाले बिचौलिए के द्वारा मायके पक्ष के लोगों को दी गई।

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना मडराक इलाके के गांव घासीपुर में पति व उसके परिवारीजनों पर संदिग्ध परिस्थितियों में हुई नवविवाहिता महिला की मौत के बाद पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे मृतक बेटी के मायके पक्ष के लोगों ने अपने दामाद और उसके परिवारी जनों पर अपनी नवविवाहिता बेटी की हत्या करने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। इस दौरान पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने जमकर हंगामा भी किया। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक नवविवाहिता महिला के परिवारी जनों को समझा-बुझाकर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया। जिसके बाद हंगामा कर रहे लोगों द्वारा मामले को शांत किया गया।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना मडराक क्षेत्र के गांव घासीपुरा निवासी युवक की शादी यूपी के हाथरस जिले के गांव सिंधौली कला निवासी मोहम्मद ने अपने 20 वर्षीय बेटी हिना की शादी करीब 7 महीने पहले की थी। बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे मृतक महिला हिना के भाई अजहरुद्दीन का आरोप है कि शादी में परिवार के लोगों ने अपनी इच्छा अनुसार दान दहेज दिया था लेकिन शादी में दिए गए दहेज से उसकी बहन का पति समेत ससुराल खुश नहीं थे। आरोप है कि शादी के बाद से ही उसका अतिरिक्त दहेज के साथ पति सहित उसके ससुरालजन बुलेट बाइक की मांग करने के साथ उसकी नवविवाहिता बहन हिना को प्रताड़ित करने लगे। आरोप है कि 3 दिन पहले पति सहित उसके परिवार के लोगों द्वारा उसकी बहन के साथ अतिरिक्त दहेज की मांग सकते जमकर पिटाई की गई। जिसकी सूचना उसके द्वारा फोन कर मायके पक्ष के लोगों को दी गई ओर अपने भाई से फोन कर कहा गया उसको ससुराल से बुलाकर अपने साथ ले जाएं। इस पर भाई किसी जरूरी काम का हवाला देते हुए मंगलवार को अपनी बहन की ससुराल पहुंचने की बात कही थी।

उसी दौरान उसकी बहन हिना की शादी कराने वाले बिचौलिए के द्वारा मायके पक्ष के लोगों को फोन कर जानकारी दी गई थी कि उनकी बेटी हिना ने फांसी के फंदे पर लटककर खुदकुशी कर ली है। बेटी के फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की सूचना पर मायके पक्ष के लोगों में कोहराम मच गया। नवविवाहिता बेटी की मौत की सूचना पर मायके पक्ष के लोग मृतक बेटी के ससुराल पहुंच गए।जबकि मायके पक्ष के लोगों के ससुराल पहुंचने से पहले ही दामाद व उसके परिवार के लोग घर से फरार हो गए। इसके बाद मायके पक्ष के लोगों को जानकारी मिली कि उनकी नवविवाहिता बेटी की लाश का पंचनामा भरकर पुलिस ने डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके बाद मृतक बेटी के परिवार के लोग अलीगढ़ पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंच गए और पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने बेटी के पति समेत उसके परिवार के लोगों पर हत्या किए जाने को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। पोस्टमार्टम हाउस पर हंगामा करने मायके पक्ष के लोग आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की गई। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर हंगामा कर रहे मायके पक्ष के लोगों को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए मामले को समझा-बुझाकर शांत किया गया।

इस पूरे मामले पर थाना मडराक थानाअध्यक्ष वीरेंद्र भारतीय का कहना है कि पुलिस को एक महिला के द्वारा फांसी लगाई जाने की सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस गांव पहुंची और फांसी के फंदे पर लटक रही महिला की लाश को नीचे उतार पंचनामा भरकर डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई। पीड़ित परिजनों की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।