अलीगढ़ खेल खेल में बच्चे ने चलाया पंखा,तो करंट से मासूम की हुई मौत, मौत से घर में मचा कोहराम

in #up2 years ago

20220612_155409.jpgयूपी के अलीगढ़ जिले के थाना गभाना इलाके के गांव चिलावठी में एक 9 वर्षीय मासूम बच्चे की मौत को लेकर एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। जहां एक मजदूर परिवार के लोग भीषण गर्मी के चलते लोहे का पंखा खरीदने के बाद घर लेकर आए थे।जिसके बाद छोटे-छोटे बच्चे खेल रहे थे। तभी खेल रहे एक 9 वर्षीय मासूम बच्चा खेल खेल में अचानक कमरे के अंदर चला गया ओर कमरे के अंदर रखा फर्राटा पंखा खेल-खेल में चला दिया। खेल खेल में बच्चे द्वारा चलाए गए पंखे में अचानक बिजली का करंट उतर आया। जिसके चलते पंखे में आए करंट से चिपक कर उस मासूम बच्चे की मौके पर ही तड़प तड़पकर दर्दनाक मौत हो गई। घर में मौजूद लोगों की जब बच्चे के ऊपर नजर पड़ी। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। बच्चे की करंट से चिपक कर हुई मौत के बाद परिवार के लोगों में चीख-पुकार मच गई व हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बिजली के करंट से मासूम बच्चे की हुई मौत के बाद उसकी लाश को कब्जे में लेकर डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई। मौके पर मौजूद पुलिस बच्चे की मौत की सही सच्चाई का पता लगाने को लेकर उसके शव का पोस्टमार्टम करा रही है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना का थाना क्षेत्र के गांव चिलावटी निवासी धर्मेंद्र गिरी मजदूरी करके अपना और अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था। घटना रविवार देर सुबह की है। मेहनत मजदूरी करने वाले धर्मेंद्र गिरी का 9 वर्षीय मासूम बेटा रोहित सुबह होने पर नहाने के बाद गांव के अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था उसी दौरान गांव के अन्य बच्चों के साथ खेल रहे धर्मेंद्र गिरी का 9 वर्षीय बेटा रोहित खेलते खेलते अपने घर के अंदर बने कमरे में चला गया। जिसके बाद कमरे में पहुंचे 9 वर्षीय रोहित में घर के अंदर रखा फर्राटा पंखा खेल-खेल में चला दिया। रोहित के द्वारा खेल खेल में चलाए गए लोहे के उस फर्राटा पंखे में अचानक बिजली का करंट उतर आया। बिजली के पंखे में अचानक आए करंट से कमरे के अंदर अकेला मौजूद मासूम बिजली के करंट से चिपक गया बिजली के करंट से चिपकने के बाद जब युवक कमरे से बाहर नहीं पहुंचा तो परिवार के लोग कमरे के अंदर पहुंचे जिसके बाद कमरे के अंदर पहुंचे लोगों ने अंदर के नजारे को देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गए और उनके होश उड़ गए। मौके पर पहुंचे परिजनों ने देखा कि पंखे में आए बिजली के करंट लगने के बाद युवक अचेत अवस्था में जमीन पर पड़ा हुआ था। जिसके बाद परिवार के लोगों की चीखें निकल गई ओर जमीन पर अचेत हालत में पड़े 9 वर्षीय मासूम बच्चे रोहित को उठाकर परिवार के लोग आनन-फानन में उपचार के लिए डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे। लेकिन डॉक्टरों के पास पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी ओर डॉक्टरों ने रोहित को मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों के बताए अनुसार रोहित कक्षा 5 का छात्र था। जबकि तीन भाइयों में सबसे बड़ा था मासूम बच्चे के करंट लगने से हुई परिवार के लोगों का रो रो कर बुरा हाल हैं। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 9 वर्षीय मासूम बच्चे की लाश को कब्जे में लेकर डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दे वही पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

इस पूरे मामले में थाना गभाना इंस्पेक्टर एमपी सिंह का कहना है कि 9 वर्षीय मासूम रोहित कि पंखे में उतरे बिजली के करंट लगने से मौत हुई है। लेकिन हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस परिजनों से जानकारी करते हुए घटना का सही कारण जानने के लिए उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया है। पुलिस अग्रिम कार्यवाही करने में जुटी हुई है।

Sort:  

मेरी पोस्ट भी लाइक कर दिया करे सात दिन पुरानी जितनी पोस्ट आप लाइक करेंगे उतने ही coins भी आपके बढ़ेंगे। केवल एक आध पोस्ट लाइक करके कोई मतलब नहीं है। मैं आपकी लगभग हर पोस्ट को लाइक करता हूं इस सिस्टम में आगे बढ़ने का प्रोसेस ही यही है। बाकी दिन भर में आप डेढ़ सौ पोस्ट डालें और आप केवल एक ही तो लाइक करें तो इस सिस्टम में आपको कोई बहुत अधिक लाभ नहीं होने वाला है। इसलिए खबर भले दस लगाएं लेकिन पोस्टों को लाइक जरूर करें। जब आप लाइक करेंगे तो आपकी भी पोस्ट को लाइक मिलेगा। इससे ही आपको coin और worth power की अरनिंग होगी, नहीं तो आपकी सारी कवायद का कोई मतलब नहीं है।