एटा बुलडोजर के राज में दलित की जमीन पर 25 वर्ष से दबंग प्रधान ने कर रखा कब्जा,नहीं मिली जमीन

in #up2 years ago (edited)

अजय कुमार एटा

20220622_155627.jpgउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बाबा योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर भले ही दबंगों और भूमाफिया ऊपर जमकर बरस रहा हो। लेकिन उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक मौजूदा दबंग प्रधान और उसके परिवार के लोगों में बाबा के बुलडोजर का जरा भी खौफ नहीं है। तभी तो गांव के ही एक दलित को आज से करीब 25 वर्षों पहले सरकार और सरकारी रहनुमाओ के द्वारा 18 बीघा जमीन का एक पट्टा आवंटित किया गया था। जिस पट्टे पर आज तक पीड़ित दलित काबिज नहीं हो सका है। दबंग प्रधान के द्वारा अपने कब्जे में ली गई जमीन की शिकायत तहसील से लेकर जिला अधिकारी तक की गई। लेकिन दबंग प्रधान और उसके परिवार के लोगों कब्जे से पीड़ित दलित किसान की जमीन को कब्जा मुक्त नहीं कराया गया है। जिसके चलते एक बार फिर दलित किसान ने दबंग प्रधान के कब्जे से अपनी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए एटा के जिलाधिकारी कार्यालय पर अपने परिवार के लोगों के साथ पहुंचकर जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए न्याय की गुहार लगाई गई है।

एटा मलावन क्षेत्र में SC के 18 बीघा भूमि पर गांव के ही दवंग प्रधान ने दवंगई से कब्जा कर लिया । अपनी जमीन को कब्जा मुक्त कराने को पीड़ित करीब 25 बर्षों से अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रहा है लेकिन पीड़ित को न्याय नही मिल रहा । पीड़ित ने आज परेशान होकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर एडीएम को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई।

आपको बता दें कि थाना मलावन क्षेत्र स्थित गांव कंगरौल निवासी राम स्वरूप जाटव ने बताया कि मेरे गाँव कंगरौल के बर्तमान दवंग प्रधान बदन सिंह ने मेरी भूमि गाटा संख्या 111त/0-202,130 है जिसका रकवा नंबर 789व130,995 है जिसमे पीडित की 18 बीघा जमीन है उसपर जबरन दवंगई से कब्जा कर रखा है । जब पीड़ित प्रधान से अपनी जमीन के बारे में बोलता है तो उसे गंदी गंदी गालियां देकर मारने पर उतारू हो जाते है पीड़ित ने बताया कि जान से मारने की धमकी देते है । इस बात की पीड़ित मलावन थाने से लेकर तहसील के में एसडीएम और लेखपाल कानूनगो के दफ्तरों के चक्कर काट रहा है बाबजूद उसके पीड़ित की कोई सुनवाई नही हो रही । आज परेशान होकर पीड़ित ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर एडीएम आलोक कुमार व प्रार्थना पत्र से न्याय की गुहार लगाई । वहीं एडीएम ने पीड़ित की बात सुनी और एसडीएम व थाना मलावन पुलिस को जांच के आदेश देते हुए पीडित राम स्वरूप को जल्द न्याय दिलाने का आश्वाशन दिया।20220622_155601.jpg20220622_155654.jpg