सीलिंग की जमीन पर अवैध कब्जा कर दबंगों ने बोई फसल

in #unnao2 years ago

नवाबगंज, उन्नाव5 अप्रैल । हसनगंज तहसील के अंतर्गत महनौरा गाँव स्थित सैकड़ों बीघा सीलिंग की जमीन पर ग्रामीणों ने पुनः गेंहूँ की फसल बो- कर अबैध कब्जा कर लिया है। शिकायत मिलने पर मौके पर पहुँचे उपजिलाधिकारी ने सरकारी जमीन से अबैध कब्जे हटवाने के राजस्व निरीक्षक व लेखपाल को कड़े निर्देश दिये हैं।
मालूम हो कि पिछले वर्ष सीलिंग की जमीन पर अबैध कब्जे की शिकायत पर तहसील प्रशासन ने ग्राम महनौरा स्थित सैकड़ों बीघा जमीन पर खड़ी ग्रामीणों को धान की फसल को पुलिस के पहरे में ट्रैक्टरों से जोतवा दिया था। अबैध कब्जेदारों के खिलाफ लेखपाल नवीन तिवारी द्वारा पुलिस में एफआईआर भी दर्ज करवाई गई थी। तत्कालीन लेखपाल की लापरवाही के चलते कुछ दोषी जहाँ बच गये थे वहीं कुछ बे -गुनाह फंस गये थे। बताते हैं कि सीलिंग की जमीन पर ग्रामीणों ने फिर गेहूं की फसल बो दी है। जो अब पाक कर तैयार है। सरकारी जमीन पर पुनः गेंहूँ बोकर हुए अबैध कब्जों की शिकायत पर 14 जनवरी को उपजिलाधिकारी हसनगंज राम दत्त राम राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुँच सीलिंग की जमीन का निरीक्षण कर राजस्व निरीक्षक सृजन कुमार व लेखपाल सुशील शुक्ला को सरकारी जमीन से तत्काल अबैध कब्जे हटवाने के कड़े निर्देश दिये थे। बावजूद इसके अभी तक भूमाफियाओं द्वारा सरकारी जमीन पर किये गये अबैध कब्जों को हटाया नही गया। सूत्र बतातें हैं कि तहसील के जिम्मेदार सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के बजाय भूमाफियाओं को पकी खड़ी फसल काटने का मौका देने का ताना बाना बुन रहे हैं।
जिससे लगता है कि तहसील हसनगंज के तहसील प्रशासन को बुलडोजर बाबा का कतई खौफ नही है। इस मामले को जिलाधिकारी को संज्ञान लेने की जरूरत बतायी जा रही है।