उन्नाव के नवाबगंज सीएचसी में ट्रामा सेंटर बनाने की मांग

in #unnao2 years ago

नवाबगंज उन्नाव।सूबे में पुनः सत्तारूढ़ हुई भाजपा सरकार सबको बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है,वहीं क्षेत्र वासियों ने लखनऊ कानपुर राजमार्ग पर स्थित सीएचसी मे ट्रामा सेंटर बनाने की मांग की है,ट्रामा सेंटर बनने से दुर्घटना में घायल लोगो की जान बचाई जा सकती है।
बताते चलें कि लखनऊ- कानपुर राजमार्ग पर जनपद में मात्र एक ही नवाबगंज सामुदायिक स्वास्थ केंद्र है जहां पर दुर्घटना में घायल दर्जनों की तादाद में लोग प्रतिदिन इलाज के लिए आते हैं,लेकिन संसाधनों की कमी होने की वजह से चिकित्सकों द्वारा साधारण सा उनका उपचार कर उन्हें रिफर कर दिया जाता है, जिससे देर से उपचार मिलने पर ज्यादातर लोगों की जान चली जाती है। क्षेत्रवासियों का कहना है यदि ट्रामा सेंटर लखनऊ-कानपुर राजमार्ग पर स्थित नवाबगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सरकार द्वारा बनवा दिया जाए तो दर्जनों दुर्घटना में घायल लोगों की जान बचाई जा सकती है।
इस संदर्भ में जब नगर पंचायत अध्यक्ष दिलीप लश्करी से से वार्ता की गई तो उनका कहना था इस संदर्भ में पहले भी शासन को पत्र बनाकर भेजा जा चुका है,लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई अब हम प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री से मांग करते हैं नवाबगंज सीएचसी में ट्रामा सेंटर का निर्माण कार्य कराया जाय ,ट्रामा सेंटर बनने से दर्जनों लोगों की जान बचाई जा सकती है।
वही इस संदर्भ में जब ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रवि प्रताप सिंह से वार्ता की गई उनका कहना था की सरकार से हम मांग करते हैं राजमार्ग पर सीएचसी होने के कारण यह ट्रामा सेंटर बन जाए तो दुर्घटना में घायल लोगों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा और उपचार सुविधा यही मुहैया हो जाएगी।
वही इस संदर्भ में जब शिक्षक नेता धर्मेश प्रताप सिंह से वार्ता की गई तो उनका कहना था प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को लिखित पत्र भेजकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ट्रामा सेंटर बनाने की मांग की जाएगी क्योंकि ट्रामा सेंटर बन जाने से 24 घंटे दुर्घटना में पीड़ितो सहित गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों को समुचित उपचार सुविधा मिल सकेगी जिससे दर्जनों लोगों की जान बचाई जा सकती है।
वही इस संदर्भ में क्षेत्र के कृपा शंकर त्रिपाठी से जब वार्ता की गई तो उनका कहना था प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें इस पर भाजपा सरकार कार्य कर रही है हम स्वास्थ्य मंत्री से मांग करते हैं नवाबगंज सीएचसी में ट्रामा सेंटर का निर्माण कार्य कराएं जिससे क्षेत्रवासियों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिलने में कोई भी दिक्कत ना हो और उन्हें उपचार के लिए बाहर न जाना पड़े।