सभासदो ने अधिशाषी अधिकारी के खिलाफ खोला मोर्चा

in #unnao2 years ago

उन्नाव: खबर उन्नाव से है जहाँ उन्नाव की नगर पंचायत मोहान दर्जनों सभासदों ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी के खिलाफ मोरचा खोल दिया है । ईओ से नाराज़ सभी सभासदो ने हसनगंज तहसील पहुचकर एसडीएम को लिखित शिकायती पत्र देते हुए जांच कराकर दोषियों पर कार्यवाही करने की मांग की है। सभासदों का आरोप है कि नगर पंचायत मोहान में बीते 1 साल से एक भी बोर्ड बैठक नहीं हुई है । अधिशासी अधिकारी द्वारा मनमाने तरीके से टेंडर किए जाते हैं और बिना बोर्ड बैठक के प्रस्ताव भी लिए जाते हैं जब इसकी शिकायत की जाती है तो ईओ द्वारा हरिजन एक्ट में फंसाने की धमकी भी दी जाती है। उप जिलाधिकारी हसनगंज ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच कराने का आश्वासन भी दिए है.
उप जिलाधिकारी से शिकायत लेकर पहुंचे सभासद सूर्यभान सिंह और विजय यादव ने बताया कि ईओ द्वारा बीते वर्ष 28 दिसम्बर को सात टेण्डर किये गए थे। जो नियमो के अनुरूप नही थे जिसे लेकर पूर्वव में भी नगर के सभासदो द्वारा एसडीएम हसनगंज को शिकायती पत्र देकर दोषियो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी। लेकिन मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। जिससे नाराज सभासदो ने पुनःआज एसडीएम से मिलकर मामले मे निष्पक्ष जांच कराकर कार्यवाही की मांग की है एसडीएम ने जांच नायब तहसीलदार धीरेश सिंह को देकर सही जांच कराए जाने की बात कही है। वही सभासदो का यह भी कहना है की नायब तहसीलदार धीरेश सिंह द्वारा पहले भी जांच की जा चुकी है पर अब तक कोई कार्यवाही नही हुई इनके द्वारा निष्पक्ष जांच नही की जाती है। सभासद विजय यादव ने बताया नगर पंचायत द्वारा बीते वर्ष सात टेण्डर अनियमित तरीके से कर दिए गए थे फिर भी उन्हें कैंसिल नही किया गया जिसकी शिकायत एसडीएम से लेकर जिलाधिकारी तक कि पर अब तक कोई कार्यवाही नही हुई है।
सभासद सूर्यभान सिंह ने बताया जो भी जनहित की समस्याएं होती है उन्हें अधिशाषी अधिकारी द्वारा नही सुना जाता है बल्कि अधिशाषी अधिकारी शिकायत करने पर हरिजन एक्ट मे फसाने की धमकी देते है और बीते एक वर्ष से नगर कार्यालय मे बोर्ड की एक भी बैठक नही की गई है।

IMG-20220513-WA0004.jpg