भाजपा में जश्न , कांग्रेस ख़ुश , तों आम आदमी पार्टी ने खोला खाता

in #umaria2 years ago

भाजपा में जश्न , कांग्रेस ख़ुश , तों आम आदमी पार्टी ने खोला खाता IMG-20220930-WA0414.jpg

बिरसिंहपुर पाली ----- नगर पालिका परिषद पाली के चुनाव नतीजों ने हर एक को संतुष्ट करने का काम किया है , यद्यपि भाजपा ने परिषद में बहुमत लायक़ मत हासिल कर लिया है ।‌ विदित होवे कि पन्द्रह सदस्यीय परिषद में 08 सीट प्राप्त कर बहुमत के आंकडा को छू लिया है , कांग्रेस को 05 सीट , आम आदमी पार्टी को 01 सीट और 01 सीट निर्दलीय प्रत्याशी ऊषा कोल ने हासिल की है ।
ध्यान देने योग्य है कि पिछले परिषद में भाजपा के 11 पार्षदों से घटकर 08 सीट में आकर रूक गयी, वहीं कांग्रेस 03 पार्षद से बढ़कर 05 तक पहुंची है । वार्ड नंबर 03 से आम आदमी पार्टी ने भाजपा से यह सीट छीन ली है।‌ आम आदमी पार्टी से संध्या पाण्डेय ने चुनाव जीतकर नगर में खाता खोलने का श्रीगणेश किया है ।‌
भाजपा ने वार्ड नंबर 01 से श्रीमती सोना सिंह , वार्ड नंबर 02 से डां राजेश पटेल , वार्ड नंबर 04 श्री मती सविता सिंह , वार्ड नंबर 06 से श्रीमती प्रमिला जगवानी , वार्ड नंबर 09 से घनश्याम कुशवाहा , वार्ड नंबर 10 से भरत प्रजापति वार्ड नंबर 12 से अंजू पटेल , और वार्ड नंबर 14 से सुश्री शंकुतला प्रधान ने जीत कर भाजपा को बहुमत तक पहुंचाया है । वहीं कांग्रेस को वार्ड नंबर 07 से श्रीमती किरण प्रजापति वार्ड नंबर 08 से संजीव खण्डेलवाल , वार्ड नंबर 11 से श्रीमती आरती अवधिया , वार्ड नंबर 13 से श्रीमती स्नेहलता विश्वकर्मा और वार्ड नंबर 15 से राम जी रौतेल ने चुनाव जीतकर पहले से बेहतर प्रदर्शन कर पायें । वहीं पर वार्ड नंबर 03 में आम आदमी पार्टी ने संध्या रानी पाण्डेय ने चुनाव जीतने में सफल हुई है ।

वार्ड नंबर 06 में कायम रहा भाजपा का दबदबा
भारतीय जनता पार्टी में पूर्व पार्षद सुदामा प्रसाद विश्वकर्मा की टिकट कटने के बाद उनके निर्दलीय चुनाव लडने के बाद इस सीट में हार जीत के दावे किए जा रहे थे , लेकिन इस वार्ड से एक बार भाजपा की श्रीमती प्रमिला जगवानी ने को 288 मत प्राप्त किया, कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती मनीषा कुशवाहा को 138 जीत दर्ज कर ली है वहीं पर निर्दलीय प्रत्याशी श्रीमती रेखा विश्वकर्मा को 118 मत हासिल हुए , इस प्रकार भाजपा ने 150 मतों से जीत दर्ज कर भाजपा का दबदबा कायम रहा है ।

आरती अवधिया की शानदार जीत

कांग्रेस के वार्ड नंबर 11 से श्रीमती आरती अवधिया ने रिकॉर्ड मतों से शानदार जीत हासिल की है । विदित होवे कि वार्ड नंबर 11 से इसके पूर्व भी इनके पति कृष्ण कांत अवधिया पूर्व में इसी वार्ड से पार्षद रहें हैं। उनके कामकाज का लाभ उठाकर श्रीमती आरती अवधिया ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के श्रीमती सुनैना गुप्ता को 521 मतों से पराजित की है ।
वार्ड नंबर 04 में भाजपा ने जीत खाता खोला

नगर पालिका परिषद में इसके पूर्व भले ही नगर में भाजपा की सत्ता रही हो लेकिन आज तक यह वार्ड अब तक सदैव कांग्रेस के खाते में रही है लेकिन इस बार भाजपा ने इस वार्ड में चुनाव जीतकर नया इतिहास रचा है । विदित होवे कि इस वार्ड से भाजपा की श्रीमती सविता सिंह ने 52 मतों से कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती संध्या कोल को हराया है ।

दिग्गजों ने जीती सीटें

नगर पालिका परिषद चुनाव में आम तौर पर चुनाव मैदान में उतरे सभी प्रत्याशियों ने चुनाव जीत लिया है । इस चुनाव में उतरे नगर पालिका परिषद की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती उषा कोल जो कि निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में थी उन्होंने वार्ड नंबर 05 से जीत दर्ज कर ली है , वहीं पर कांग्रेस से वार्ड नंबर 08 से नगर के ‌संभांत नागरिक , समाज ‌सेवी जो कि पहली बार चुनाव मैदान में उतारे थे , उन्होंने भाजपा प्रत्याशी सत्य प्रकाश विश्वकर्मा से यह सीट छीन कर अपनी शान को बरकरार रखा है , वार्ड नंबर 09 के पार्षद घनश्याम कुशवाहा ने लगातार चुनाव जीतने के इतिहास को क़ायम रखते हुए इस बार भी जीत हासिल कर ली है । नगर पालिका चुनाव में उतरीं पूर्व विधायक सुश्री शकुंतला प्रधान ने भाजपा के वार्ड नंबर 14 से चुनाव मैदान में कूदी और जीत दर्ज कर एक बार फिर से जनप्रतिनिधि का खिताब जीत लिया है ।