सार्वजनिक दशहरा उत्सव समिति की तैयारी बैठक सम्पन्न

in #umaria2 years ago

सार्वजनिक दशहरा उत्सव समिति की तैयारी बैठक सम्पन्नIMG-20220929-WA0178.jpg

जिला मुख्यालय स्थित कृष्णा गार्डन में सार्वजनिक दशहरा उत्सव समिति की बैठक समिति के अध्यक्ष एवं नगर के वरिष्ठ नागरिक जगत नारायण गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न की गई। जिसमे समिति के पदाधिकारी और सदस्यों के द्वारा 5 अक्टूबर बुधवार को विजयादशमी (दशहरा) की तैयारियों को लेकर विभिन्न विषयों पर चर्चा करते हुए कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार की गई है।इसके अलावा गंभीर बीमारी कोरोना के कारण पूर्व के 2 वर्षों तक मां दुर्गा प्रतिमाओं का चल समारोह का आयोजन बन्द था। लेकिन इस बार चल समारोह का भी आयोजन किया गया है।
समिति के संयोजक व विधायक प्रतिनिधि एडवोकेट शम्भूलाल खट्टर ने बताया कि नगर के मंगल भवन प्रांगण में श्रीराम और रावण के बीच युद्ध का मंचन किया जाएगा और रावण वध के बाद रावण के पुतले का दहन किया जाएगा जिसमे आकर्षक और गगनचुंबी आतिशबाजी भी की जायेगी। उन्होंने बताया कि घोषित कार्यक्रम के अनुसार सबसे पहले शाम 6:30 बजे भगवान श्रीराम और लक्ष्मण जी की आरती, शाम 7 बजे से रामलीला का मंचन, रात्रि 9 बजे श्रीराम के द्वारा रावण बध और उसके तुरंत बाद रावण के पुतले का दहन और मनमोहक आतिशबाजी की जाएगी। इसके बाद मंगल भवन प्रांगण में मथुरा उत्तरप्रदेश से बुलाये गए कलाकारों के द्वारा देवी जागरण का कार्यक्रम रखा गया है।
समिति के द्वारा नगर और आसपास के इलाकों से कार्यक्रम में पहुंचने की अपील की गई है। साथ ही आने वाले श्रद्धालुयों के लिए प्रांगण में बैठक की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर समिति के पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित थे।IMG-20220929-WA0177.jpg