प्रधानमंत्री की दौड़ में शामिल इटली की नेता ने शेयर किया यूक्रेनी महिला के रेप का वीडियो,मचा बवाल

in #ukraine2 years ago

Wortheum news,bharat

प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल इटली की एक नेता ने यूक्रेनी महिला के साथ हो रहे रेप का वीडियो शेयर कर बखेड़ा खड़ा कर दिया है। हालांकि विवाद के बीच ट्विटर ने वीडियो अपने प्लेटफॉर्म से हटा लिया है। बता दें कि घोर दक्षिणपंथी नेता जियोर्जिया मेलोनी इटली की अगली प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में सबसे आगे खड़ीं हैं। उन्होंने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर यह वीडियो शेयर किया था।

जियोर्जिया मेलोनी ने जो वीडियो पोस्ट किया था वह ब्लर था। वीडियो में एक प्रवासी व्यक्ति यूक्रेनी महिला के साथ रेप करता दिख रहा था। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि वह "यौन हिंसा के इस नृशंस प्रकरण" के सामने चुप नहीं रह सकतीं। हालांकि लोगों ने उन्हें इस तरह के वीडियो शेयर करने के बचने को कहा। शिकायत के बाद ट्विटर ने मेलोनी के ट्वीट को हटा दिया है। यह वीडियो इससे पहले रविवार की देर रात एक अखबार की वेबसाइट पर जारी हुआ था।

मेलोनी के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने उनके ट्वीट के लिए कड़ी निंदा की। लोगों ने मेलोनी पर पीड़िता की सहमति के बिना वीडियो डालकर उसके दुख को और बढ़ाने का आरोप लगाया। मंगलवार की सुबह पोस्ट को हटा दिया गया। मेलोनी की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। इससे पहले सोमवार को, मेलोनी ने ट्विटर पर कहा था कि उन्होंने "पीड़ित के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए, जो हुआ उसकी निंदा करने और पीड़िता के लिए न्याय की मांग करने के वास्ते" वीडियो जारी किया था।

स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि उत्तरी शहर पियासेंजा में 55 वर्षीय यूक्रेनी महिला पर रविवार तड़के गिनी (पश्चिम अफ्रीकी देश) के एक प्रवासी द्वारा फुटपाथ पर हमला किया गया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तारी कर लिया है। पुलिस ने कहा कि जांच जारी है और व्यक्ति को हिरासत में लिया जा रहा है।

इस घटना का वीडियो किसी ने उस गली के सामने एक फ्लैट के अंदर से बनाया था। बाद में ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो को धुंधला कर दिया गया, जिससे पीड़िता की पहचान करना असंभव हो गया, लेकिन ऑडियो पर उसके रोने की आवाज स्पष्ट रूप से सुनी जा सकती थी। इटली के अधिकारियों ने कहा कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि वीडियो कैसे जारी किया गया। पियासेंजा अभियोजक ग्राजिया प्रडेला ने कहा, "आपराधिक प्रकरण को दर्शाने वाले वीडियो के मीडिया में पहुंचने की पूरी जांच की जा रही है।"

Sort:  

Plz like my news sir